होम / Pakistan News : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मिली सजा, अब 5 साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

Pakistan News : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मिली सजा, अब 5 साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

Deepika Gupta • LAST UPDATED : August 6, 2023, 3:07 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Pakistan News : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना मामले में तीन साल कैद की सजा सुनाई गई है। बता दें, अदालत ने खान पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना भी लगाया गया है। सजा सुनाए जाने के बाद इमरान खान को पंंजाब पुलिस ने उनको उनके लाहौर स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया।

बैठक के दौरान सूचित किया गया

बैठक के दौरान पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो (पीबीएस) ने कथित तौर पर संघीय सरकार को सूचित किया है कि उसने सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई। जिसके बाद नई डिजिटल जनगणना को मंजूरी दी गई।बता दें कि पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) को नए सिरे से परिसीमन प्रक्रिया करने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी, ऐसे में पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में कुछ महीनों की देरी हो सकती है।

चुनाव में किसी भी तरह की देरी स्वीकार नहीं की जाएगी

शहबाज शरीफ के दो मुख्य गठबंधन सहयोगी, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) की राय इससे अलग थी। पीपीपी ने कई मौकों पर कहा है कि चुनाव 2017 की जनगणना के आधार पर होने चाहिए, यह दोहराते हुए कि चुनाव में किसी भी तरह की देरी स्वीकार नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़े- Covid Variant in Uk : ब्रिटेन में फैल रहा है कोरोना का नया वेरिएंट, सामने आई रिपोर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT