होम / Netanyahu Hernia Surgery: हमास के साथ संघर्ष के बीच PM नेतन्याहू की हार्निया की सफल सर्जरी, डॉक्टरों ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

Netanyahu Hernia Surgery: हमास के साथ संघर्ष के बीच PM नेतन्याहू की हार्निया की सफल सर्जरी, डॉक्टरों ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 2, 2024, 4:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Netanyahu Hernia Surgery: इजराइल और हमास के बीच पिछले साल सात अक्तूबर से गाजा में संघर्ष जारी है। जिसका अब तक कोई अंत नहीं दिख रहा। इस युद्ध ने पुरी दुनिया को दो भागों में बांट दिया है। जहां एक तरफ कई देश गाजा का समर्थन कर रहे हैं वहीं कुछ देश इजराइल के साथ खड़े हैं। इस बीच रविवार (31 मार्च) को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की हर्निया की सफल सर्जरी हुई है। बता दें कि, यरुशलम में स्थित हादासाह अस्पताल एन केरेम में सर्जरी के दौरान इसराइली पीएम नेतन्याहू को पूरी तरह से एनेस्थीसिया दिया गया था। इस दौरान उनके करीबी माने जाने वाले न्याय मंत्री यारिव लेविन कई घंटों ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में कमान संभाली थी। डॉक्टरों की तरफ से सोमवार (1 अप्रैल) को जारी मेडिकल बुलेटिन में उनकी सफल सर्जरी की बात कही गई।

नेतन्याहू की हार्निया की हुई सफल सर्जरी

बता दें कि, अस्पताल के जनरल सर्जरी के निदेशक प्रोफेसर एलोन पिकार्स्की ने कहा कि वह जाग रहे हैं, ठीक हो रहे हैं और अपने परिवार से बात कर रहे हैं। वहीं, इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए कहा कि हार्निया का पता शनिवार (30 मार्च) शाम को नियमित जांच के दौरान पता चला है। खैर इस बीमारी का खुलासा होने से पहले नेतन्याहू लगातार देश का दौरा कर रहे थे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने आगे कहा कि सर्जरी का खुलासा होने से पहले पीएम नेतन्याहू अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के तहत दौरे पर थे। जिसमें गाजा में बंधक बनाई गई महिला इस्राइल रक्षा बल सैनिकों के परिवारों के साथ बैठक के साथ-साथ युद्ध कैबिनेट की बैठक भी शामिल थी।

Chinese Air Force: अमेरिका को पीछे छोड़ देगी चीनी वायुसेना! पेंटागन की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

पिछले साल हुई थी हार्ट सर्जरी

गौरतलब है कि पिछले वर्ष इस्राइली पीएम नेतन्याहू की हार्ट सर्जरी हुई थी। उस समय उनकी सर्जरी पेसमेकर लगाने के लिए करनी पड़ी थी। इस घटना के बाद से इजराइल में कई लोगों के बीच सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले इसराइली प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में काफी अटकलें लगाई गईं। पिछले महीने की शुरुआत में, फ्लू की चपेट में आने के बाद वह कई दिनों तक काम पर नहीं जा सके थे।

CAA Eligibility Certificate: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों को CAA सर्टिफिकेट बांट रहा ये संगठन, RSS से है गहरा कनेक्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT