होम / Rahul Gandhi: बीजेपी के माफी मांगने के सवाल पर बोले राहुल गांधी कहा- अगर सदन में बोलने दिया तो…

Rahul Gandhi: बीजेपी के माफी मांगने के सवाल पर बोले राहुल गांधी कहा- अगर सदन में बोलने दिया तो…

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 16, 2023, 3:02 pm IST
ADVERTISEMENT
Rahul Gandhi: बीजेपी के माफी मांगने के सवाल पर बोले राहुल गांधी कहा- अगर सदन में बोलने दिया तो…

File Image

Rahul Gandhi Parliament: कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार दोपहर 16 मार्च को संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। यहां पर जब उनसे पूछा गया कि बीजेपी उनसे सदन में लंदन में दिए गये उनके बयान को लेकर माफी मांगने को कह रही है। इस सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि अगर उनको सदन में बोलने का मौका दिया जाता है तो वह अपने विचार रखेंगे।

 

राहुल का बयान बीजेपी के लिए बना रामबाण

यह मुद्दा इन दिनों और संवेदनशील इसलिए भी हो गया है क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संसद सत्र चल रहा है जहां राहुल की पार्टी अडानी के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साध रही है।

ऐसे में उनका लंदन में दिया गया बयान बीजेपी के लिए रामबाण की तरह साबित हुआ और उन्होंने पलटवार में कांग्रेस नेता से माफी मांगने की मांग करनी शुरू कर दी।

स्मृति इरानी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना 

संसद के सत्र के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर उनके लंदन में दिए गये बयान पर जवाब दिया है। स्मृति ईरानी ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल गांधी ने एक ऐसे देश में जाकर विदेशी ताकतों का आह्वान किया जिसका इतिहास भारत को गुलाम बनाने का रहा है। राहुल ने भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाते हुए वहां ये खेद व्यक्त किया कि आखिर क्यों विदेशी ताकतें आकर भारत पर धावा नहीं बोलती हैं।

क्या था राहुल गांधी का बयान?

इस महीने की शुरुआत में राहुल गांधी लंदन दौरे पर थे जहां उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में कहा कि भारत की संसद में माइक बंद कर दिए जाते हैं। विपक्ष अपनी आवाज नहीं रख सकता है। विपक्ष का कोई नेता किसी भी यूनिवर्सिटी में बोल नहीं सकता है। भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है।

कांग्रेस सूत्रों से खबर है कि राहुल गांधी आज विदेश से दिल्ली लौटे हैं। उनके आज संसद में भाग लेने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- परीक्षा का पेपर लीक करना हत्या से भी जघन्य अपराध: जम्मू-कश्मीर हाइकोर्ट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT