होम / 2800 किलोमीटर चले राहुल गांधी, बोले भारत को नफरत के बीच नहीं छोड़ सकता 

2800 किलोमीटर चले राहुल गांधी, बोले भारत को नफरत के बीच नहीं छोड़ सकता 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 24, 2022, 8:56 pm IST

नई दिल्ली। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को राजधानी दिल्ली पहुंची है। राहुल गांधी ने अबतक 9 राज्य होते हुए 108 दिनों के बाद 2800 किमी की यात्रा कर दिल्ली पहुंचे हैं। आज राहुल गांधी का तेवर पहले से काफी अलग दिखा। राहुल गांधी लगातार अपने इस यात्रा के दौरान नफरत मिटाने की बात कर रहें हैं।

आज उन्होंने लालकिले के परिसर से बोलते हुए कहा कि वह अबतक लाखों लोगों से मिल चुकें हैं, किसी ने नफरत को स्वीकार करने की बात नहीं की है। सभी देश की प्रेम और सद्भावना को बरकरार रखना चाहते हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश में जान बूझकर हिंदू और मुसलमान में नफरत पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि सरकार देश के वास्तविक मुद्दे से घ्यान भटका सके।

अभिनेता कमल हसन बोले-जोड़ नहीं सकते हो भारत को मत तोड़िए

अभिनेता कमल हसन ने भारत जोड़ो यात्रा में भाग लिया। वह राहुल गांधी के साथ चलकर लाल किला पहुंचे। हसन ने अपने संबोधन में कहा कि मेरे पिताजी एक कांग्रेसमैन रहें हैं। मै अनेक विचारधाराओं के इर्द- गिर्द पला बढ़ा हूं। मैने देश को अपने तरफ से कुछ देने का प्रयास किया है। मैं यहां यह कहना चाहता हूं कि जिस तरह का कार्य कांग्रेस ने देश के लिए किया है उसके सामने कोई भी राजनीतिक दल नहीं टिकता। मैं आपलोगों से कहना चाहता हूं कि जो लोग देश में नफरत फैलाने का काम कर रहें हैं उनका साथ नहीं दिजिए। देश को जोड़ नही सकते तो तोड़ने का प्रयास मत करिए।

समाधि स्थल पहुंच दी श्रद्धांजलि

दिल्ली पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी,राजीव गांधी, व अटल बिहारी वाजपेई के स्मृति स्थल पर पहुंच श्रद्धासुमन अर्पित किए। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रही सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ट नेता मौजूद रहे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT