होम / Rajasthan Election 2023 : राजस्थान की इन 52 सीटों ने कांग्रेस के लिए बढ़ाई मुश्किलें, जानिए पूरी खबर

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान की इन 52 सीटों ने कांग्रेस के लिए बढ़ाई मुश्किलें, जानिए पूरी खबर

Deepika Gupta • LAST UPDATED : September 11, 2023, 12:18 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Rajasthan Election 2023: राजस्थान के इलेक्शन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें की राजस्थान के इलेक्शन के लिए दोनों पार्टियों भाजपा और कांग्रेस कमरतोड़ मेहनत में लगी हुई है। पिछले तीन विधानसभा चुनावों के परिणामों पर नजर डालें तो सामने एक ही चीज आती है की 52 सीटें ऐसी हैं जिन पर कांग्रेस आज भी जीत के लिए तड़प रही है। यह सीटें कांग्रेस के लिए चुनौती बनी हुई हैं। कांग्रेस के चुनावी लिहाज से ये कमजोर सीटें समझी जा रही हैं। लेकिन कांग्रेस प्रदेश में सत्ता रिपीट करने का दावा कर रही है।

52 सीटों की जीत के लिए मंथन शुरू

बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता 52 सीटों के लिए मंथन शुरू करने जा रहे हैं। वहीं एआईसीसी की स्क्रीनिंग कमेटी इन 52 सीटों पर जीत के लिए मंथन करने जयपुर जा रही है। स्क्रीनिंग कमेटी ने 52 सीटों में से 26 सीटों को लेकर रविवार को मंथन किया तथा शेष आधी सीटों पर आज मंथन करेगी। ऐसे में प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा कांग्रेस का झंडा लहराते हुए देखना चाहते हैं।

भाजपा का तोड़ना चाहते हैं रिकॉर्ड

भाजपा के विनिंग रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते है। राजस्थान से लेकर जयपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ता इन दिनों खूब कमर तोड़ मेहनत कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि इस बार भाजपा से ज्यादा विनिंग रिकॉर्ड टूट जाए।

ये भी पढ़े 

Maui Wildfires: माउ में भीषण आग लगने के बाद 66 लोग लापता, जाने ताजा हालात

Chinese Spy in Britain: ब्रिटेन की संसद में घुसे चीन के जासूस, पीएम ऋषि सुनक ने चीन के प्रधानमंत्री से की बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

58 मर्दों के साथ फिजिकल रिलेशन, जानिए चीन की ब्यूटीफुल गवर्नर सलाखों के पीछे कैसे पहुंची?
Condom Side Effects: क्या आप भी करते हैं कंडोम का इस्तेमाल? हो जाएं सावधान, वरना अब उठाना पड़ेगा ये नुकसान!
रूस-यूक्रेन युद्ध में भारत के हस्तक्षेप से चिढ़ा अमेरिका, PM मोदी की मौजूदगी में खालिस्तान समर्थकों के लिए उठाया ये कदम!
इजरायली सैनिकों का दिखा अमानवीय चेहरा, फिलिस्तीनियों के शवों के साथ किया ये घिनौना काम
इंस्टाग्राम पर रील देखकर लापता मां की मिली जानकारी, फिर हुआ कुछ ऐसा…
आखिर कब अपनी हरकतों से बाज आएगा पाकिस्तान? भारत की इस बेशकीमती चीज को अपना बताकर दुनिया के बाजारों में बेचने पर मिला मुंहतोड़ जवाब
पंजाब में बड़े ड्रग्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पाकिस्तान से हो रही थी तस्करी, पुलिस की शुरूआती जांच में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे
ADVERTISEMENT