होम / Rajasthan News : राजस्थान में बनने जा रहा है नया जिला, इस दिन मनाया जाएगा स्थापना दिवस

Rajasthan News : राजस्थान में बनने जा रहा है नया जिला, इस दिन मनाया जाएगा स्थापना दिवस

Deepika Gupta • LAST UPDATED : August 6, 2023, 1:19 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Rajasthan News : राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल राजस्थान में बालोतरा नाम का जिला बनने जा रहा है। वहीं बालोतरा विशेषाधिकारी राजेंद्र विजय ने बालोतरा स्थापना दिवस की पूर्व तैयारियों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियो को बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभा स्थल के चयन, मंच निर्माण की तैयारियों की जानकारी ली। कार्यक्रम स्थल के मुख्य द्वार पर वेलकम बैनर लगाने और सभी अतिथियों, जनप्रनिधियो और धर्मगुरु का भव्य स्वागत व्यवस्था करने ने निर्देश दिए।

अधिकारियों ने दिए निर्देश

कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त मात्रा में एल ई डी और साउंड सिस्टम लगाने के साथ बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी के निर्देश दिए। सभी विकास अधिकारियो को समय पर आमंत्रण पत्र वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बालोतरा के सभी सरकारी भवनों के साज सज्जा करने, कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभास्थल पर निर्बाध बिजली व्यवस्था, शुद्ध पेयजल, साफ सफाई, मोबाइल शौचालय की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड और मेडिकल टीम की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।

स्थापना दिवस की तैयारी के लिए हुई बैठक

नए जिले के स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर विधायक मदन प्रजापत के आवास पर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई। बैठक में विधायक ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को इस अवसर को ऐतिहासिक बनाने की बात कही। विधायक ने कहा नए जिले के स्थापना को लेकर कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा आमजन की भागीदारी हो,कार्यक्रम में आगन्तुको के स्वागत के साथ सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारियां भी सुनिश्चित की।

ये भी पढ़े- भारत ने इस प्रोजेक्ट के लिए श्रीलंका को दिए 45 करोड़ रूपए, राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भारत का ऐसे किया धन्यवाद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आजादी से पहले ब्रिटिश शासन के दौरान तिरूपति मंदिर की जिम्मेदारी उठता था ये हिन्दू व्यक्ति, ऐसी क्या थी खासियत?
Dandruff and hair fall: आपके डैंड्रफ को खुरच के साफ कर देगा आपके गली में लगा ये पौधा, हेयर फॉल की समस्या से भी मिलेगा छुटकारा 
ऑटो डॉइवर के इस अनोखे अंदाज ने मचाया धमाल, UPI के स्वैग के फैन हुए केंद्रीय मंत्री
Chhattisgarh News: शासकीय क्वार्टर में मृत मिला PWD का बाबू , मां के आने पर हुआ खुलासा
Manish Sisodia: गिरफ्तारी को याद कर बोले मनीष सिसोदिया- ‘बच्चों की फीस भरने के लिए भीख मांगी …’
IND vs BAN 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
Korea News: बाघ के हमले से 2 भैंसों की मौत, ग्रामीणों में डर का माहौल
ADVERTISEMENT