होम / Rajasthan News: राजस्थान के इस मंदिर में अब पहनने होंगे ऐसे कपड़े, सरकार ने जारी किए निर्देश

Rajasthan News: राजस्थान के इस मंदिर में अब पहनने होंगे ऐसे कपड़े, सरकार ने जारी किए निर्देश

Deepika Gupta • LAST UPDATED : July 3, 2023, 5:01 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Rajasthan News: राजस्थान के इस मंदिर में अब श्रद्धालु को ऐसे कपड़े पहनने की अनुमति दी जाएगी। अब कई मंदिरों में श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए सभ्य कपड़ों में आना होगा। कई मंदिरों में इसके बारे में नए निर्देश भी जारी किए गए हैं। पहले भीलवाड़ा के मेवाड़ क्षेत्र के प्रसिद्ध भगवान कोटड़ी चारभुजानाथ मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर आने पर ही श्रद्धालुओं को प्रवेश देने का निर्णय 18 जून से लागू हुआ था। अब फिर महादेव के एक मंदिर के लिए ऐसे निर्देश जारी किए गए हैं।

पहले इस मंदिर में लगाया था नियम

भीलवाड़ा के मेवाड़ क्षेत्र के प्रसिद्ध भगवान कोटड़ी चारभुजानाथ मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर आने पर ही श्रद्धालुओं को प्रवेश देने का निर्णय 18 जून से लागू हुआ था। पालना नहीं करने वाले लोगों को मंदिर के बाहर से दर्शन कर लौटने का निर्णय मंदिर ट्रस्ट समिति ने निर्णय लिया था।मंदिर परिसर में इस बारे में सूचना चस्पा की गई है। मंदिर के बाहर कुछ कार्यकर्ता भी बैठाए जाएंगे, जो नियम की पालना कराएंगे। पुजारी को निर्देश दिए कि कोई अमर्यादित वस्त्र पहनकर मंदिर में आता है तो बाहर ही रोक दिया जाए।

सावन के महीने में इन कपड़ों पर लगाए प्रतिबंध

भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी चारभुजानाथ मंदिर के बाद अब जिले के हरणी महादेव मंदिर में दर्शनार्थियों पर अशालीन कपड़ों में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई। हरणी महादेव मंदिर ट्रस्ट ने सोमवार से श्रद्धालुओं के लिए नए नियम लागू किए हैं। इसमें कहा गया है कि हरणी महादेव मंदिर में महिला एवं पुरुष श्रद्धालु मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आएं। छोटे वस्त्र, हाफ पेंट, बरमुडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट आदि पहने श्रद्धालु बाहर से ही दर्शन कर सकेंगे।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

56 चोटें, गहरे जख्म, दागने के निशान और… 8 साल की सगी बेटी को मां ने तड़पा-तड़पाकर मार डाला, बच्ची के आखिरी शब्द सुनकर नहीं रोक पाएंगे आंसू
अनिरुद्धाचार्य जी महाराज के परिवार में हैं कितने लोग? उनकी पत्नी की सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश
IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन में इन 2 गेंदबाजों पर हो सकती है नोटों की बारिश, दलीप ट्रॉफी 2024 में छोड़ी छाप
किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं जगन मोहन रेड्डी, तिरुपति लड्डू विवाद के बाद आखिर क्यों उठ रहे ये सवाल?
बजाज के इस नए स्कूटर में ना पेट्रोल डलवाने का झंझट और ना बैटरी चार्ज करने का टेंशन, जानिए क्या है खास फीचर?
समुंदर में तूफान आने से माचिस के डिब्बे की तरह उछला जहाज, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप
न्यूयॉर्क में PM Modi ने अपने भाषण के दौरान किन-किन मुद्दों पर रखी अपनी बात?
ADVERTISEMENT