होम / Recipe For Christmas: क्रिसमस पर बच्चों के लिए बनाएं ऐसे स्नोबॉल कुकीज, अभी नोट करें रेसिपी

Recipe For Christmas: क्रिसमस पर बच्चों के लिए बनाएं ऐसे स्नोबॉल कुकीज, अभी नोट करें रेसिपी

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 6, 2022, 6:00 pm IST

दिसंबर महीने के आते ही सबको क्रिसमस का इंतजार रहता है इस समय का सबसे ज्यादा बच्चे मजा उठाते है अगर आप क्रिसमस पर बच्चों को घर में पार्टी दे रही हैं और कुछ खास बनाकर खिलाना चाहती हैं तो स्नोबॉल कुकीज बनाएं तो चलिए जानें क्या है इस कुकीज की रेसिपी।

स्नोबॉल कुकीज बनाने की सामग्री
एक कप मैदा
एक चम्मच कॉर्नफ्लोर
आधा कप बटर
एक छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर
पिसी चीनी स्वादानुसार
एक चौथाई छोटा चम्मच नमक
Christmas Recipes for Kids
स्नोबॉल कुकीज बनाने की विधि
1.स्नोबॉल कुकीज बनाने के लिए सबसे पहले किसी बाउल में बटर को लें इसमे पिसी चीनी को मिलाएं इन दोनों को अच्छी तरह से फेंट लें  जिससे कि ये दोनों मिलकर बिल्कुल क्रीमी हो जाएं।
2.जब ये क्रीमी मिश्रण तैयार हो जाए तो इसमे मैदा मिलाएं अच्छी तरह से फेंटे और फिर कॉर्न फ्लोर को मिला दें साथ में बेकिंग सोडा, नमक डालें फेंटकर इन सारे मिश्रण को बिल्कुल क्रीमी बना लें।
3.अब इस मिश्रण को ढंककर 20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें समय पूरा होने के बाद कुकीज के मिश्रण को बाहर निकालें और बेकिंग ट्रे को अच्छी तरह से ग्रीस कर लें फिर हाथों में मिश्रण को लेकर दोनों हाथों से गोल करें और बेकिंग ट्रे पर रख दें। आप चाहें तो बेकिंग ट्रे पर पार्चमेंट पेपर बिछा सकती हैं।
4.पूरी ट्रे पर कुकीज के मिश्रण को रख लें फिर ओवन में 170 डिग्री सेल्सियस पर इन कुकीज को बेक करें करीब 15-20 मिनट में ये कुकीज बनकर तैयार हो जाएंगी।
5.इन्हें चेक करते रहे और पकते ही निकाल लें जिससे के सुनहरे रंग के ना हो जाएं। बस तैयार हैं कुकीज, इन्हें ठंडा हो जाने दें और पाउडर चीनी से सजाकर स्नोबॉल का रंग दें।
6.तैयार है टेस्टी स्नोबॉल कुकीज आप इसे और स्वादिष्ट बनाने के लिए ड्राईफ्रूट्स भी मिला सकती हैं।
कपड़ा क्रिसमस माला। कागज की माला कैसे बनाते हैं शयन कक्ष में चमकदार माला का  जाल बनाएं
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT