होम / Pakistan Visit: सऊदी प्रिंस सलमान ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, पड़ोसी मुल्क को लगा बड़ा झटका -India News

Pakistan Visit: सऊदी प्रिंस सलमान ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, पड़ोसी मुल्क को लगा बड़ा झटका -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 12, 2024, 3:26 am IST
Pakistan Visit: सऊदी प्रिंस सलमान ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, पड़ोसी मुल्क को लगा बड़ा झटका -India News

Pakistan Visit

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan Visit: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की पाकिस्तान यात्रा अज्ञात कारणों से स्थगित कर दी गई है। शनिवार (11 मई) को एक खबर में यह जानकारी दी गई। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले उम्मीद थी कि वह दो दिवसीय दौरे पर 19 मई को इस्लामाबाद पहुंचेंगे। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की यात्रा पर टिप्पणी करते हुए विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया था कि इस्लामाबाद और सऊदी अरब के बीच कार्यक्रम तैयार होते ही यात्रा का विवरण सार्वजनिक कर दिया जाएगा। इस दौरान बलूच ने भरोसा जताया कि यह यात्रा जल्द होगी और निश्चित रूप से मूल्यवान होगी।

प्रिंस मुहम्मद का पाकिस्तान दौरा स्थगित

बता दें कि इस साल मार्च में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सऊदी अरब यात्रा के बाद पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच हाल ही में हुई कूटनीतिक और व्यापार संबंधी वार्ता के बाद यह एक उच्च स्तरीय यात्रा होने की संभावना थी। इस बीच अब सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस का दौरा रद्द कर दिया गया है। नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए उनका यह दौरा काफी महत्व रखता है। दरअसल पाकिस्तान सऊदी अरब से विभिन्न क्षेत्रों में बड़े निवेश की उम्मीद कर रहा है। वहीं, मोहम्मद बिन सलमान की पांच साल में यह पहली पाकिस्तान यात्रा होगी।

Naveen Patnaik on BJP: ‘अगले 10 सालों में भी नहीं जीत पाएंगे ओडिशा…’, सीएम पटनायक का बीजेपी पर निशाना -India News

पांच साल के बाद होने वाला था दौरा

बता दें कि प्रिंस सलमान ने आखिरी बार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के शासनकाल के दौरान फरवरी 2019 में पाकिस्तान का दौरा किया था। वह क्षेत्र की अपनी यात्रा के तहत 2022 में पाकिस्तान जाने वाले थे, लेकिन अंतिम समय में यह यात्रा रद्द कर दी गई। गौरतलब है कि पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच मजबूत व्यापार, रक्षा और सांस्कृतिक संबंध हैं। वहीं, 27 लाख से ज्यादा पाकिस्तानी प्रवासी सऊदी अरब में रहते हैं और वहां काम करते हैं।

Russian Forces: रूसी सेना ने यूक्रेन के सीमा शहर के निवासियों के घर कराए खाली, आक्रमण बलों के दमन से भड़के लोग -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT