होम / Shani Dev Upay: शनि साढ़ेसाती के बुरे प्रभाव से बचाएंगे ये उपाय, जानें कैसे?

Shani Dev Upay: शनि साढ़ेसाती के बुरे प्रभाव से बचाएंगे ये उपाय, जानें कैसे?

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 8, 2022, 6:35 pm IST

माना जाता है कि शनि देव न्याय के देवता हैं, इन्हें ज्योतिष में क्रूर ग्रह बताया गया है। शनिदेव हर किसी को उनके कर्म के अनुसार ही फल देते हैं। यही कारण है कि उन्हें कर्मफलदाता कहा जाता है। शनि देव की जिन लोगों पर शुभता प्राप्त होती है उनका जीवन सुख-समृद्धि से भर जाता है। वहीं, जिन पर इनकी बुरी नजर होती है उन्हें बहुत कष्टो का सामना करना पड़ता है।

मकर राशि में कर रहे संचरण

ज्योतिष गणना की मानें तो शनिदेव मकर राशि में संचरण कर रहें हैं, 23 अक्टूबर को वे मकर राशि में ही सीधी चाल से चलेंगे मकर राशि में इनके उपस्थित होने से धनु, कुंभ और मकर राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। इसके अलावा मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या का प्रकोप है। आपको बता दें कि जो लोग शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से पीड़ित होते हैं उन्हें आर्थिक, शारीरिक व मानसिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है। आइए जानते हैं शनि की साढ़ेसाती के प्रकोप से बचने के लिए असरकार उपाय।

शनि देव के उपाय

1.शनिवार को शाम के समय काले कुत्ते या काली गाय को रोटी खिलाने से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी कृपा से सुख-समृद्धि प्राप्त होती है।

2.शनिवार के दिन सुबह व शाम को शनि यंत्र की पूजा करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

3.शनिवार को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। उसके बाद सुंदरकांड और शनि चालीसा का पाठ भी करें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi Dengue: दिल्ली में डेंगू की गति तेज, 250 जगहें बनी डेंगू का हॉटस्पॉट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT