होम / IPL 2024 Points Table: लखनऊ बनाम बैंगलोर मैच के बाद अंक तालिका में हुआ उलटफेर, जानें ताजा अपडेट

IPL 2024 Points Table: लखनऊ बनाम बैंगलोर मैच के बाद अंक तालिका में हुआ उलटफेर, जानें ताजा अपडेट

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 3, 2024, 3:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024 Points Table: आईपीएल का 17वां सीजन धमाकेदार तरीके से गुजर रहा है। सभी टीम शुरुआती मुकाबलों में अपना टशन दिखा रही है। वहीं मंगलवार (2 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले में लखनऊ ने जीत हासिल की।केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स ने फाफ डू प्लेसिस के अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 28 रनों से हरा दी। इस जीत के साथ अंक तालिका में लखनऊ सुपर जाएंट्स चौथे नंबर पर पहुंच गई है। लखनऊ के अब 3 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं। वहीं शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस अंक तालिका में पांचवें नंबर पर खिसक गई । खैर दोनों टीमों के बराबर 4-4 प्वॉइंट्स हैं, परंतु केएल राहुल की टीम का नेट रन रेट बेहतर है।

अंक तालिका में क्या है टीमों की स्थिति

बता दें कि, संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल के पहले नंबर पर बरकरार है। राजस्थान रॉयल्स के 3 मैचों में 6 अंक हैं। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बराबर 4-4 अंक हैं। परंतु बेहतर नेट रन रेट की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे और चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे नंबर पर काबिज हैं। पैंट कंमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद 3 मैचों में 2 प्वॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर है। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। इन टीमों के बराबर 2-2 प्वॉइंट्स हैं। सबसे अंतिम स्थान पर मुंबई इंडियंस है।

Byju’s Crisis: ‘मार्च में सैलरी के लिए करना होगा इंतजार,’ बायजू ने भेजा कर्मचारियों को ईमेल

केकेआर के पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका

बता दें कि, बुधवार (3 मार्च) को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला विशाखापट्टनम में होगा। अगर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स मैच जीतती है तो प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने का मौका रहेगा। वहीं, अगर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स जीतती है तो प्वॉइंट्स टेबल में उपर जाने का मौका रहेगा। खैर ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का अभी नेट रन रेट माइनस में है।

India Economic Growth Forecast: भारत की तरक्की पर वर्ल्ड बैंक को पूरा भरोसा, आर्थिक विकास अनुमान को बढ़ाया

लेटेस्ट खबरें

PSEB 10th Result 2024: आज जारी हो सकते हैं पंजाब बोर्ड 10वीं के रिजल्ट, सामने आया ये बड़ा अपडेट
Prince Harry: आखिरकार प्रिंस हैरी ने ब्रिटेन से बदला अपना निवास स्थान, जानें किस देश का ले रहे नागरिकता
PM Modis letter: ‘कोई सामान्य चुनाव नहीं’, पीएम मोदी का पहले चरण से पहले बीजेपी समेत एनडीए उम्मीदवारों को पत्र
IPL 2024 Points Table: दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिखा में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट
Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी
US-Italy Relations: अमेरिका-इटली आए एक साथ, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए साथ में करेंगे काम
NABARD Recruitment 2024: NABARD में निकला जॉब करने का सुनहरा मौका, 100000 की सैलरी वाली नौकरी के लिए यहां करें आवेदन