होम / Tibet Earthquake: भूकंप से थर्राया तिब्बत का ज़िज़ांग शहर, रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई तीव्रता

Tibet Earthquake: भूकंप से थर्राया तिब्बत का ज़िज़ांग शहर, रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई तीव्रता

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 21, 2024, 12:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Tibet Earthquake: नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार (20 अप्रैल) को तिब्बत के ज़िज़ांग शहर में रिक्टर स्केल पर 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंपीय घटना शनिवार को 07:14:09 IST पर हुई। जो 160 किमी की गहराई तक पहुंची। भूकंप की तीव्रता 4.3, अक्षांश: 33.66 और लंबाई: 81.79, गहराई: 160 किमी, स्थान: Xizang पर आया। यह जानकारी एनसीएस के आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा गया है। इससे पहले सुबह 5.45 बजे भी भूकंप के झटके महसूस किये गए। वहीं अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की रिपोर्ट सामने नहीं आई है। वहीं जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज के मुताबिक, पिछले हफ्ते 13 अप्रैल को तिब्बत में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था।

अप्रैल में भूकंप से थर्राई दुनिया

बता दें कि इस साल अप्रैल महीने में पूरा विश्व भूकंप से परेशान है। दुनिया के किसी न किसी कोने में रोज भूकंप की घटना हो रही है। इससे पहले जापान में पिछले कुछ दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिससे सुनामी का खतरा मंडराता रहता है। जापान में 17 अप्रैल की रात शिकोकू द्वीप के पश्चिमी तट पर 6.3 तीव्रता का भूकंप आया। साथ ही 4.3, 3.1 और 5.0 तीव्रता के झटकों की खबरें सामने आई हैं। जिनका केंद्र बुंगो चैनल क्षेत्र में था,खैर इससे सुनामी का कोई खतरा नहीं है। वहीं इस महीने की शुरुआत में ताइवान में 7.5 तीव्रता के भूकंप के बाद जापान के ओकिनावा और फिलीपींस में सुनामी की चेतावनी जारी की गई थी। जिसका असर शंघाई तक महसूस किया गया। जिसके बाद अगले 48 घंटों में कई झटके आए।

US-China Space Race: चीन अंतरिक्ष में छिपा रहा सैन्य उपस्थिति, नासा प्रमुख ने जताई चिंता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT