होम / NEET Paper Leak Row: 'नीट घोटाले में मोदी सरकार के शीर्ष…', कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर बोला हमला -IndiaNews

NEET Paper Leak Row: 'नीट घोटाले में मोदी सरकार के शीर्ष…', कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर बोला हमला -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 23, 2024, 4:03 am IST
NEET Paper Leak Row: 'नीट घोटाले में मोदी सरकार के शीर्ष…', कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर बोला हमला -IndiaNews

NEET Paper Leak Row

India News (इंडिया न्यूज), NEET Paper Leak Row: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नौकरशाहों को इधर-उधर करना शिक्षा प्रणाली में व्याप्त स्थानिक समस्या का समाधान नहीं है। जिसे भारतीय जनता पार्टी ने खराब कर दिया है और दावा किया कि नीट घोटाले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के शीर्ष अधिकारियों के दरवाजे पर जिम्मेदारी आती है। दरअसल नीट-यूजी और यूजीसी-नेट परीक्षा के पेपर लीक को लेकर विपक्ष के विरोध के बीच एनटीए के प्रमुख सुबोध कुमार को हटाकर भारत व्यापार संवर्धन संगठन के वर्तमान अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पीके खरोला को नियुक्त किया गया।

खड़गे ने ट्वीट कर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने लिखा कि नीट घोटाले में मोदी सरकार के शीर्ष अधिकारियों के दरवाजे पर जिम्मेदारी है। नौकरशाहों को बदलना भाजपा द्वारा खराब की गई शिक्षा प्रणाली की समस्या का समाधान नहीं है। एनटीए को एक स्वायत्त निकाय के रूप में पेश किया गया था। लेकिन वास्तव में इसे भाजपा/आरएसएस के कुटिल हितों की सेवा के लिए बनाया गया था। छात्रों को न्याय दिलाने के लिए मोदी सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। अब, नीट-पीजी परीक्षा स्थगित कर दी गई है। पिछले 10 दिनों में 4 परीक्षाएँ या तो रद्द या स्थगित की जा चुकी हैं। पेपर लीक, भ्रष्टाचार, अनियमितताएँ और शिक्षा माफिया हमारी शिक्षा प्रणाली में घुस गए हैं। इस विलम्बित सफेदी का कोई मतलब नहीं है क्योंकि अनगिनत युवा अभी भी पीड़ित हैं

Hajj 2024: सऊदी अरब से 298 हज यात्री लौटे, लखनऊ एयरपोर्ट पर विमान ने की लैंडिंग -IndiaNews

नीट-पीजी की 23 जून को परीक्षाएं

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार (22 जून) को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (नीट पीजी) परीक्षा स्थगित कर दी। जो रविवार को आयोजित होने वाली थी और कहा कि जल्द ही नई तिथि की घोषणा की जाएगी। दरअसल, नीट-पीजी परीक्षाएं 23 जून को आयोजित होने वाली थीं। मंत्रालय ने बयान में कहा कि कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की सत्यनिष्ठा के बारे में आरोपों की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखते हुए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है।

Bhopal: गर्भवती महिला कैदी ने जेल प्रहरी को दिया चकमा, अस्पताल से जांच के दौरान हो गई फरार -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT