होम / Trump vs Biden: जो बिडेन को ट्रंप ने 5 राज्यों में पछाड़ा, ताजा सर्वेक्षण से चला पता -India News

Trump vs Biden: जो बिडेन को ट्रंप ने 5 राज्यों में पछाड़ा, ताजा सर्वेक्षण से चला पता -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 14, 2024, 1:31 am IST

Biden-Trump Debate

India News (इंडिया न्यूज), Trump vs Biden: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस साल के राष्ट्रपति चुनावों में जीत की उम्मीद कर रहे हैं। नवीनतम न्यूयॉर्क टाइम्स, सिएना कॉलेज और फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर पोल में सोमवार (13 मई) सुबह पता चला कि पूर्व राष्ट्रपति छह में से पांच प्रमुख राज्य के रुझानों में आगे चल रहे हैं। इस बीच, महीनों के चुनाव प्रचार के बावजूद बिडेन के नए कार्यकाल की संभावना कम हो गई है। कथित तौर पर युवा और गैर-श्वेत मतदाताओं ने विशेष रूप से अर्थव्यवस्था और गाजा में युद्ध से निपटने पर अपना असंतोष व्यक्त किया है। इस सर्वेक्षण से पता चलता है कि ट्रंप वर्तमान में बिडेन के साथ आमने-सामने की राष्ट्रपति प्रतिद्वंद्विता पर हावी हैं। मिशिगन, एरिज़ोना, नेवादा, जॉर्जिया और पेंसिल्वेनिया में पंजीकृत मतदाताओं का समर्थन जीत रहे हैं। बिडेन ने केवल एक राज्य विस्कॉन्सिन में मतदान का नेतृत्व किया।

ट्रंप ने बिडेन को पछाड़ा

मार्च महीने में अपने स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के बाद जो बिडेन को अचानक समर्थन प्राप्त हुआ। खैर आव्रजन, जीवन यापन की लागत और गाजा में इजरायल के कब्जे जैसे गंभीर मुद्दों पर उनके रुख ने मतदाताओं की बदलाव की इच्छा को बढ़ा दिया है। यह सर्वेक्षण (28 अप्रैल से 9 मई तक 4,097 लोगों का सर्वेक्षण) में पाया गया कि साल 2020 में बिडेन को वोट देने वाले 13% लोग उनकी विदेश नीति से आशंकित थे। उन्होंने हवाला दिया कि वे इस साल उन्हें वोट क्यों नहीं देंगे। सर्वेक्षण संख्या के अनुसार यह भी दर्ज किया गया कि अमेरिकी नागरिक एक बदलाव का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। जो उन्हें लगता है कि बिडेन के मुकाबले ट्रंप द्वारा किए जाने की अधिक संभावना है।

Shehbaz Sharif: PAK पीएम शहबाज शरीफ ने पीएमएल-एन अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, भाई नवाज के लिए बनाया रास्ता -India News

राष्ट्रपति चुनाव से पहले बिडेन को झटका

दरअसल, 14 फीसदी मतदाताओं ने कहा कि प्रणाली को पूरी तरह से ध्वस्त कर देना चाहिए, जबकि 55 फीसदी ने बड़े बदलावों का समर्थन किया। हालाँकि मतदाता निश्चित नहीं थे कि ट्रंप द्वारा लाया गया संभावित परिवर्तन अच्छा होगा या बुरा। लेकिन बिडेन की सकारात्मक परिवर्तन लाने की क्षमता के बारे में उनका संदेह और भी कम था। बिडेन के केवल 13% समर्थकों का मानना है कि वह अपने दूसरे कार्यकाल में सुधार लाएंगे। दूसरी ओर ट्रंप का विरोध करने वालों ने स्वीकार किया कि वह चीजों को हिला सकते हैं।

India Maldives Relations: भारत ने मालदीव को दी आर्थिक मदद, विदेश मंत्री के दौरे के बाद लिया फैसला -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT