होम / Assam: असम के बारपेटा से दो और संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, अलकायदा से है दोनों का कनेक्शन

Assam: असम के बारपेटा से दो और संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, अलकायदा से है दोनों का कनेक्शन

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : August 29, 2022, 11:21 am IST

Assam: असम में आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ होने के बाद से ही लगातार यहां पर संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है। यहां पर अब बारपेटा जिले से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बारपेटा एनसी अमिताव सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों संदिग्ध व्यक्तियों का लिंक अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप (AIQS) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से है।

अमिताव सिन्हा ने कहा कि बारपेटा के एक मदरसे में पुलिस ने बेदखली अभियान भी चलाया है, क्योंकि यह मदरसा अवैध तरीके से सरकारी जमीन पर बनाया गया। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि पकड़े गए दोनों संदिग्धों का लिंक इस मदरसे के साथ भी है। पुलिस ने कहा है कि दोनों संदिग्धों की पहचान कर ली गई है। एक की पहचान अबुल कलाम आजाद और दूसरे की अकबर अली के रूप में हुई है।

10 दिनों में 6 संदिग्धों की हुई गिरफ्तार

पुलिस ने आतंकी लिंक मामले में पिछले 10 दिनों के अंदर करीब 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इससे पहले गोलपारा से 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। इन चारों के भी आतंकी संगठनों के साथ में संपर्क में थे। यहां के मदरसे में यह व्यक्ति शिक्षक था।

गांव में संदिग्ध आने पर दें पुलिस को सूचना

बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पिछले दिनों लोगों से इस बात की अपील की थी कि हमने कुछ स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर यानी कि एसओपी बनाए हैं कि अगर आपके गांव में कोई भी इमाम रहने के लिए आता है और आप लोग उसे नहीं जानते हैं तो आप सीधे पुलिस स्टेशन को सूचित करें, वह सत्यापित करेंगे, उसके बाद ही वह गांव में रुक सकते हैं। इस काम में असम का हमारा मुस्लिम समुदाय हमारी सहायता कर रहा है।

Also Read: Namaz Controversy: नमाज विवाद मामले में ओवैसी ने पीएम मोदी को घेरा, पूछा- अब घर पर भी नमाज नहीं पढ़ सकते मुस्लमान?

Also Read: National Investigation Agency: मोबाइल एप के जरिए आतंकी संगठन फैला रहा आतंकवाद का जाल, NIA रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
ADVERTISEMENT