होम / Ukraine Attack: यूक्रेन ने ड्रोन और मिसाइलों से किया हमला, 4 रूसी नागरिकों की मौत -IndiaNews

Ukraine Attack: यूक्रेन ने ड्रोन और मिसाइलों से किया हमला, 4 रूसी नागरिकों की मौत -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 24, 2024, 12:37 am IST
Ukraine Attack: यूक्रेन ने ड्रोन और मिसाइलों से किया हमला, 4 रूसी नागरिकों की मौत -IndiaNews

Ukraine Attack

India News (इंडिया न्यूज), Ukraine Attack: रूसी अधिकारियों ने कहा कि रविवार (23 जून) को यूक्रेनी ड्रोन और मिसाइल हमलों में चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। जबकि उत्तरपूर्वी यूक्रेन के खार्किव में रूस के हवाई बमबारी के दूसरे दिन कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। शहर के मॉस्को-स्थापित गवर्नर मिखाइल रज़वोज़ायेव ने कहा कि रूस द्वारा कब्जा किए गए क्रीमिया के बंदरगाह शहर सेवस्तोपोल में पाँच यूक्रेनी मिसाइलों को मार गिराए जाने पर मलबे के गिरने से तीन लोगों, जिनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। उनकी मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय का हवाला देते हुए रूसी राज्य समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने कहा कि 124 लोग घायल हुए हैं।

यूक्रेन ने किया हमला

क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। जब तीन यूक्रेनी ड्रोन ने ग्रेवोरोन शहर पर हमला किया। रूसी रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि वायु रक्षा ने रात भर रूस के पश्चिमी ब्रांस्क, स्मोलेंस्क, लिपेत्स्क और तुला क्षेत्रों में 33 यूक्रेनी ड्रोन को मार गिराया। किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं मिली। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, रविवार को खार्किव पर हुए एक नए हमले में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। मेयर इहोर तेरेखोव ने कहा कि शहर पर एक निर्देशित बम से हमला किया गया था और हमले के कारण खार्किव का लगभग आधा हिस्सा बिजली के बिना रह गया।

US Shooting: अमेरिकी सुपरमार्केट में गोलीबारी में आंध्र प्रदेश के व्यक्ति की मौत, वीडियो आया सामने

रूस ने की जवाबी कार्रवाई

बता दें कि, रविवार के हमले तब हुए जब रूस ने शनिवार दोपहर खार्किव पर चार हवाई बमों से हमला किया। जिसमें एक पाँच मंजिला आवासीय इमारत गिर गई और तीन लोगों की मौत हो गई। क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने कहा कि रविवार को 41 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। इस हमले के बाद एक वीडियो संबोधन में यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन के भागीदारों से अपनी वायु रक्षा को मजबूत करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यूक्रेन के लिए आधुनिक वायु रक्षा प्रणाली, जैसे कि पैट्रियट्स, F-16 के लिए हमारे पायलटों का त्वरित प्रशिक्षण और सबसे महत्वपूर्ण बात, हमारे हथियारों के लिए पर्याप्त रेंज वास्तव में आवश्यक हैं।

Wolf Attack: 3 भेड़ियों ने महिला पर किया बेरहम हमला, पेरिस के बाहर चिड़ियाघर का मामला -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT