होम / श्रद्धा हत्याकांड पर केंद्रीय मंत्री का शर्मनाक बयान, कहा- 'पढ़ी-लिखी लड़कियां ही होती हैं लिव इन का शिकार'

श्रद्धा हत्याकांड पर केंद्रीय मंत्री का शर्मनाक बयान, कहा- 'पढ़ी-लिखी लड़कियां ही होती हैं लिव इन का शिकार'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 18, 2022, 11:16 am IST
ADVERTISEMENT
श्रद्धा हत्याकांड पर केंद्रीय मंत्री का शर्मनाक बयान, कहा- 'पढ़ी-लिखी लड़कियां ही होती हैं लिव इन का शिकार'

Kaushal Kishore Controversial Statement

Kaushal Kishore Controversial Statement: श्रद्धा हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। लिव-इन पार्टनर ने श्रद्धा को मारकर उसके 35 टुकड़े कर दिए। हर कोई इस घटना के बाद दुखी है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इस मामले को लेकर विवादित बयान दिया है। केंद्रीय मंत्री ने इस घटना को लेकर लिव-इन रिलेशन और शिक्षित लड़कियों को ही जिम्मेदार ठहराया है। उनके इस बयान की काफी आलोचना हो रही है। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पीएम नरेंद्र मोदी से केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर को बर्खास्त करने की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री ने दिया विवादित बयान

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने अपने बयान में कहा कि “ये घटनाएं उन सभी लड़कियों के साथ हो रही हैं जो अच्छी तरह से शिक्षित हैं और सोचती हैं कि वे बहुत स्पष्टवादी हैं और अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने की क्षमता रखती हैं।” एक बातचीत में श्रद्धा हत्याकांड का जिक्र करते हुए कौशल किशोर ने कहा कि “वे लिव-इन रिलेशनशिप में क्यों रह रहे हैं? अगर उन्हें ऐसा करना है, तो लिव-इन रिलेशनशिप के लिए उचित पंजीकरण होना चाहिए। अगर माता-पिता ऐसे रिश्तों के लिए सार्वजनिक रूप से तैयार नहीं हैं तो आपको कोर्ट मैरिज करनी चाहिए और फिर साथ रहना चाहिए।”

प्रियंका चतुर्वेदी ने की आलोचना

केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर बवाल होना तय था। विपक्ष की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस बयान को मुद्दा बना दिया है। उन्होंने एक ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर की आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “आश्चर्य है कि उन्होंने यह नहीं कहा कि इस देश में जन्म लेने के लिए लड़कियां जिम्मेदार हैं। बेशर्म, हृदयहीन और क्रूर, सभी समस्याओं के लिए महिलाओं को दोष देने की मानसिकता पनप रही है।”

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में शिवसेना सांसद ने कहा कि “अगर @PMOIndia वास्तव में महिला शक्ति के बारे में जो कहते हैं उसका मतलब है तो उन्हें इस केंद्रीय मंत्री को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। हम महिलाएं समाज में इस तरह के पितृसत्तात्मक बकवास का बोझ उठाने के लिए पर्याप्त हैं।”

Also Read: Shraddha Murder Case: ‘जल्लाद’ आफताब ने आखिर कहां फेंका श्रद्धा का सिर, तलाश में जुटी पुलिस

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT