होम / Upcoming Bike : रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने की तैयारी कर रही है यह जबरदस्त बाइक, देखें डिटेल

Upcoming Bike : रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने की तैयारी कर रही है यह जबरदस्त बाइक, देखें डिटेल

Deepika Gupta • LAST UPDATED : October 6, 2023, 2:01 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Upcoming Bikes: देश में रॉयल एनफील्ड की बाइकों की जबरदस्त डिमांड है, वहीं इस बाइक खूब बिक्री भी होती है, एक्सपोर्ट के मामले में कंपनी शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय दो पहिया मार्केट में रॉयल एनफील्ड ने अपनी अलग पकड़ बना रखी है। 350cc से 500cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का दबदबा है। लेकिन अब कंपनी के इसी दबदबे को कम करने के लिए अन्य कंपनियां भी अपनी तैयारीयों में जुटी हुई हैं। बता दें, रॉयल एनफील्ड की बाइकों को टक्कर देने ले लिए ट्रॉयम्फ स्क्रैंबलर 400 एक्स ( Triumph Scrambler 400 X ) भी मार्केट में जल्द एंट्री करने वाली है। फेस्टिव सीजन को देखते हुए इस बाइक को अक्टूबर में ही लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन अभी इसकी डेट फिक्स नहीं हुई है। तो चलिए, आज आपको इन आगामी मोटरसाइकल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जल्द होंगी लॉन्च

बता दें, Triumph Speed 400 और Triumph Scrambler 400X भारत में जल्द लॉन्च होंगी। बजाज भारत में ट्रायम्फ के ये दोनों मोटरसाइकल का निर्माण करेगी और जल्द ही इसकी कीमत का खुलासा भी करने वाली है। वहीं, इन दोनों मोटरसाइकल का ग्राहकों को लंबे समय से इंतजार है।

जानिए बाइक के फीचर्स

ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400एक्स, दोनों ही मोटरसाइकल में 398cc का सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा हुआ है, जोकि 40 BHP की मैक्सिमम पावर और 37.5 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इन दोनों ही मोटरसाइकल में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया है।

Triumph Scrambler 400 X में है यह फीचर्स

स्क्रैम्बलर 400 एक्स में हेडलाइट ग्रिल, लंबा हैंडलबार, स्क्रैम्बलर स्टाइल के ट्विन टिप एग्जॉस्ट और स्प्लिट सीट, स्विचेबल डुअल-चैनल एबीएस, 19 इंच की फ्रंट और 17 इंच की रियर व्हील, 150 एमएम सस्पेंशन ट्रैवल, 320 एमएम फ्रंट डिस्क और 835 एमएम सीट हाइड के साथ ही बहुत कुछ और बाहरी खूबियां हैं। यह बाइक काफी ज्यादा चलने वाली है।

ये भी पढ़े- Android 14 Update: एंड्रॉयड 14 हुआ लॉन्च, अब स्मार्टफोन में मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Land Survey: बिहार में तीन महीने के लिए रोका गया जमीन सर्वे का काम, ये बड़ी वजह आई सामने
Dating Leave: अब किसी के भी प्यार में आड़े नहीं आएगा दफ्तर, ये कंपनी दे रही है डेट पर जाने के लिए लीव, अनोखी है ये कंपनी की लीव पॉलिसी
UN सुरक्षा परिषद का सदस्य बनने पर किताना ताकतवर हो जाएगा भारत, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
अब Blood से पता चलेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, एक जांच में खुल जाएगी सारी पोल
Chhattisgarh mandir:छत्तीसगढ़ के इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन करने से पूरी होती है सभी मनोकामना
Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू प्रसाद विवाद पर भड़के राजा भैया, कर दी ये बड़ी मांग
सिर्फ शस्त्र और शास्त्र में ही नहीं बल्कि इस वाद्य यंत्र को बजाने में भी इतना निपुण था रावण की खुद भगवान शिव भी हो जाते थे मोहित?
ADVERTISEMENT