होम / Uttar Pradesh News: यूपी की 30 जेलो में कड़ी की जाएगी सुरक्षा, बढ़ेगी सीसीटीवी कैमरों की संख्या

Uttar Pradesh News: यूपी की 30 जेलो में कड़ी की जाएगी सुरक्षा, बढ़ेगी सीसीटीवी कैमरों की संख्या

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 17, 2023, 9:30 pm IST

उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद अपराधी और माफियाओं की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए 30 जेलों में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने और उनके अपग्रेडेशन का काम फरवरी तक पूरा हो जायेगा जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक में करीब 976 लाख रूपये का बजट जारी करने का निर्देश दिया था।

पुलिस महानिदेशक आनंद कुमार के मुताबिक सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने का काम फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा उन्होने बताया कि प्रदेश की जेलों में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए कैमरों की संख्या बढ़ाने के साथ उन्हे सर्विलांस से जोड़ने काम युद्धस्तर पर चल रहा है 30 जेलाें में 933 सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं।

670 नए सीसीटीवी लगाए जा चुके हैं

670 नए सीसीटीवी लगाए जा चुके हैं जबकि शेष खराब हो चुके कैमरे बदले जा रहे हैं ऐसे में इन जेलों में 34 सीसीटीवी लगने से यहां पर इनकी संख्या 50 से 60 हो गई है सबसे अधिक 46 कैमरे आगरा जिला कारागार में लगाए गए हैं।

इन सभी कैमरों को कारागार मुख्यालय से सीधे जोड़ दिया गया है ताकि कारागार मुख्यालय में संचालित कमांड सेंटर में वीडियो वाल के माध्यम से जेलों की सीधी निगरानी 24 घंटे हो सके प्रदेश की जिन जेलों में कैमरे बदले जा रहे हैं उनमें संवेदनशील बांदा जेल भी शामिल है, जहां माफिया मुख्तार अंसारी बंद है इसके अलावा केंद्रीय कारागार आगरा, बरेली फतेहगढ़, नैनी व वाराणसी में भी सीसीटीवी कैमरों को बढ़ाया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT