होम / Lok Sabha Election: मैने रोहित को राजनीति सिखाई.., अजित पवार ने अपने भतीजे की उड़ाई खिल्ली-Indianews

Lok Sabha Election: मैने रोहित को राजनीति सिखाई.., अजित पवार ने अपने भतीजे की उड़ाई खिल्ली-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 6, 2024, 10:44 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण जो कि कल यानी 7 मई होना है जिसको लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में जबरदस्त गर्माहट है। जहां मुकाबला पवार बनाम पवार का होने जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि यहां उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार मौजूदा सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। 7 मई को मतदान से पहले चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक शरदचंद्र पवार और अपने भतीजे रोहित पवार का मजाक उड़ाया। रोहित पवार ने सुप्रिया सुले के समर्थन में भाषण के दौरान भावुक होकर आंसू पोंछे थे। जिसको लेकर अजित पवार ने भतीजे रोहित पवार का मजाक बनाया।

ये भी पढ़े:-Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना को दबोचने की तैयारी! SIT ने इंटरपोल से मांगी मदद -India News

अजीत पवार का बयान

रोहित पवार का मजाक बनाते हुए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि, “मैंने आपसे कहा था कि कोई आपकी भावनाओं से खेलने की कोशिश करेगा। लेकिन ऐसी हरकतें काम नहीं आतीं। अजित पवार ने कहा कि वह आलोचना पर ध्यान नहीं देते और विकास को अपनी एकमात्र प्राथमिकता बनाकर काम करना जारी रखते हैं। बड़ी भीड़ को देखते हुए, अजीत पवार ने कहा, “मैंने कई रैलियों में भाग लिया है, लेकिन मैंने कभी इतनी बड़ी भीड़ नहीं देखी। यह पुष्टि करता है कि हम यहाँ जीत रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, इस चरण में महाराष्ट्र में जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें से बारामती सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली सीटों में से एक है, क्योंकि यहाँ मुकाबला एनसीपी के संरक्षक शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार के बीच है, जिन्होंने पार्टी को विभाजित कर दिया है और पार्टी के एक धड़े का नेतृत्व करते हैं।

मैने रोहित को राजनीति सिखाई..-अजीत पवार

पुणे जिले के बारामती में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, अजीत पवार ने कहा, “यह मैं (रोहित) था जिसने उन्हें राजनीति सिखाई, और अब वे मुझ पर टिप्पणी कर रहे हैं, लेकिन मैं आलोचना पर ध्यान नहीं देता और विकास के साथ काम करना जारी रखता हूँ, यही मेरी एकमात्र प्राथमिकता है।” ‘नरेंद्र मोदी भारत के विकास पुरुष हैं’: अजीत पवार
अजीत पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का ‘विकास पुरुष’ भी बताया। इसके साथ ही अजीत पवार ने आगे कहा कि “पीएम मोदी इस देश के विकास पुरुष हैं। यह लोकसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। पिछले 15 सालों से बारामती को केंद्र से फंड नहीं मिला है। वहीं 2,499 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।

ये भी पढ़े:-Terrorist Attack: ‘कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए कराए थे 1971 के युद्ध?’ अनुराग ठाकुर ने पूर्व CM चन्नी पर किया पलटवार -India News

रोहित पवार भावुक हुए

जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले, सुप्रिया सुले के समर्थन में एक सार्वजनिक रैली के दौरान, रोहित पवार भावुक हो गए और कहा, “जब पार्टी विभाजित हुई, तो मैं कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ (शरद) पवार साहब से मिला… पवार साहब ने मुझसे कहा कि जब तक हमारी पार्टी के युवा नेतृत्व नहीं करते या नेतृत्व करने के स्तर तक नहीं पहुंच जाते, मैं अपनी आंखें बंद नहीं करूंगा (मरूंगा)… मैंने साहब को जवाब दिया, ‘आप अपना वचन वापस ले लें और इसे कभी न दोहराएं। हम और पूरा परिवार हमेशा आपका समर्थन करेंगे, हम हमेशा आपके साथ रहेंगे’।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT