होम / Boeing 737: बोइंग 737 का पहिया टेकऑफ के दौरान टूटा, खचाखच भरी विमान से उठा धुआं – India News

Boeing 737: बोइंग 737 का पहिया टेकऑफ के दौरान टूटा, खचाखच भरी विमान से उठा धुआं – India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 25, 2024, 2:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Boeing 737: बोइंग 737 विमान को उस समय आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी जब टेकऑफ़ के समय उसका एक मुख्य पहिया अचानक विमान से उतर गया। फ्लाईसैफेयर की उड़ान को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ओआर टैम्बो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। इस घटना का एक नाटकीय वीडियो में फ्लाइट के रनवे पर उतरते ही व्हील हब से धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। अंत में रुकने से पहले विमान में चीखता हुआ एक जोरदार धमाका सुना गया। बाद में पता चला कि विमान के पहिये और दाहिना पंख आंशिक रूप से ढह गए।

विमान का वीडियो हुआ वायरल

दरअसल, इस घटना का वीडियो और कुछ तस्वीर एक्स पर साझा की गईं, जिसके कैप्शन में लिखा था कि एजोहान्सबर्ग हवाई अड्डे से उड़ान भरते समय एक बोइंग 737-800 का पहिया टूट गया। ग्राउंड कर्मियों ने नुकसान की पहचान की और पायलटों को सूचित किया। जिसके बाद विमान वापस लौट आया और सुरक्षित रूप से उतर गया। आपातकाल लैंडिंग के दौरान कोई भी घायल नहीं हुआ, परंतु हवाई अड्डे पर उड़ान में देरी हुई, बोइंग में दस साल तक काम करने वाले एक इंजीनियर ने कहा कि अगर कंपनी ने गुणवत्ता के साथ समस्याओं का समाधान नहीं किया तो सैकड़ों लोग मर सकते हैं।

Bangkok Heat Index: बैंकॉक में गर्मी को लेकर चेतावनी जारी, तापमान पहुंचा 52 डिग्री सेल्सियस के पार – India News

एयरलाइन ने क्या कहा?

बता दें कि, फ्लाईसैफेयर के प्रवक्ता किर्बी गॉर्डन ने कहा कि चालक दल को अवलोकन के बारे में सतर्क कर दिया गया और जोहान्सबर्ग लौटने का निर्णय लिया गया। उड़ान FA212 ने जोहान्सबर्ग के लिए वापस पाठ्यक्रम समायोजित किया और लैंडिंग के लिए विमान को हल्का करने के लिए कुछ ईंधन जलाने के लिए पेरिस के पास एक होल्डिंग पैटर्न में प्रवेश किया। उसके बाद यात्रियों को केप टाउन के लिए एक बैकअप विमान में भेजा गया।

Lok Sabha Election: जेल में बंद वारिस पंजाब डी प्रमुख अमृतपाल सिंह का एलान, पंजाब से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chanakya Niti: मुसीबत में संचित धन ही आता है काम, जानिए क्या कहते हैं आचार्य चाणक्य-Indianews
Paytm President Resigns: पेटीएम के सीओओ और चेयरमैन भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों को बताया वजह -India News
Wedding Dance Video: शादी में हरियाणवी गाने पर डांस करने से मां ने लड़की को रोका, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Viral Video: दादी की उम्र की महिला से इश्क लड़ाता 19 साल का लड़का, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Iandianews
Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
ADVERTISEMENT