होम / मान गईं 'दीदी'? Priyanka Gandhi की खातिर CM Mamata Banerjee ने की ये खास प्लानिंग

मान गईं 'दीदी'? Priyanka Gandhi की खातिर CM Mamata Banerjee ने की ये खास प्लानिंग

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : June 22, 2024, 4:33 pm IST

इन दिनों कांग्रेस में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के राजनीति डेब्यू की तैयारियां चल रही हैं। वो अपने भाई राहुल गांधी की सीट वायनाड से मैदान में उतरने जा रही हैं। वायनाड उपचुनाव (Wayanad By-Election) से पहले कांग्रेस हर तरफ से सपोर्ट जुटाने की कोशिश कर रही है। इस बीच पुराने गिले-शिकवे भुलाकर ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने भी प्रियंका के लिए खास प्लानिंग कर ली है। लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान TMC सुप्रीमो कांग्रेस से नाराज हो गई थीं और खूब जुबानी हमले करती दिखी थीं लेकिन अब वो प्रियंका गांधी की खातिर गुस्सा भूल गई हैं।

प्रियंका गांधी ने वायनाड सीट से लोकसभा उपचुनाव लड़ने और राजनीति में उतरने का औपचारिक ऐलान कर दिया है। इसी बीच खबरें आ रही हैं कि अब उन्हें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का पूरा सपोर्ट मिलेगा। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ममता ने प्लानिंग की है कि वो वायनाड में प्रियंका गांधी के लिए प्रचार करेंगी। इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में हुई गठबंधन की बैठक के दौरान ममता, प्रियंका को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का सुझाव भी दे चुकी हैं।

Priyanka Gandhi: क्या संसद में प्रियंका गांधी की एंट्री से कांग्रेस को फ़ायदा होगा, जानें लोगों की राय

ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस से नाराज हो गई थीं। उन्होंने INDIA का हिस्सा होने के बावजूद कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो अधीर रंजन चौधरी को कांग्रेस के सपोर्ट की वजह से नाराज थीं। वहीं, अब जब अधीर रंजन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है तो ‘दीदी’ का गुस्सा भी पिघल गया है और उन्होंने प्रियंका के लिए चुनाव प्रचार करने इच्छा जाहिर की है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT