होम / Mukhtar Ansari का अंतिम सफर के दौरान घर के बाहर हंगामा, अलर्ट मोड पर पुलिस

Mukhtar Ansari का अंतिम सफर के दौरान घर के बाहर हंगामा, अलर्ट मोड पर पुलिस

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 30, 2024, 10:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार से पहले गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं मुख्तार के घर के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ मौजूद है। वे जोर-जोर से नारे लगा रहे हैं। हंगामे को देखते हुए पुलिस फिलहाल अलर्ट मोड पर है। कब्रिस्तान के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सुबह 10 बजे के बाद कालीबाग कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। इस समय पूरे ग़ाज़ीपुर को किले में तब्दील कर दिया गया है।

सुरक्षा के लिए इतने पुलिसकर्मी तैनात

सुरक्षा के लिए यूपी के कोने-कोने से पुलिस को गाजीपुर बुलाया गया है। 25 पुलिस उपाधीक्षक, 15 अतिरिक्त एसपी, 150 इंस्पेक्टर, 300 सब इंस्पेक्टर, 10 आईपीएस और 25 एसडीएम सहित सभी शीर्ष पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी वर्तमान में गाज़ीपुर में हैं। इसके अलावा सुरक्षा के लिए मोहम्मदाबाद में इस समय गाजीपुर के डीएम, डीआइजी, आइजी, एडीजी जोन, सीडीओ गाजीपुर, पीएसी, आरएएफ की 10 बटालियन, यूपी पुलिस के 5000 जवान और पांच हजार होम गार्ड के जवान तैनात हैं।

यह भी पढ़ेंः- Mukhtar Ansari के पास थीं इस लकी नंबर वाली कई गाड़ियां, जेल से निकलकर ये ख्वाहिश पूरा करना चाहता था मुख्तार

गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह के मुताबिक, मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार आज सुबह 10 बजे के बाद कुछ देर में पूरे रीति-रिवाज के साथ किया जाएगा। उनका शव घर में मौजूद है। जहां अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है। इस समय आम लोगों को कब्रिस्तान में जाने की इजाजत नहीं है। सपी ने कहा कि पुलिस मुख्तार के परिवार से लगातार संपर्क में है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात हैं। मुख्तार अंसारी के आवास से लेकर कब्रिस्तान तक 900 मीटर की दूरी पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- Mukhtar Ansari Death: हिंदू मजदूरों ने खोदी मुख्तार की कब्र, याद कर बोले नहीं भूल सकते एहसान

समाजवादी पार्टी के विधायक और मुख्तार अंसारी के भतीजे मोहम्मद सुहैब अंसारी ने बताया कि अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है। सभी को आखिरी बार उन्हें देखने का मौका दिया जाएगा। बता दें, गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इसके बाद उनके शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। देर रात उनका पार्थिव शरीर बांदा से ग़ाज़ीपुर पहुंचा।

पिता की कब्र के ठीक सामने है मुख्तार की कब्र

मुख्तार अंसारी की कब्र उनके पिता सुभानल्ला अंसारी की कब्र के ठीक सामने खोदी गई है। इसके ठीक बगल में उनकी मां की कब्र है। उनके दादा और परदादाओं की कब्रें भी यहीं हैं। मुख्तार अंसारी की इच्छा थी कि उन्हें उनके बुजुर्गों के पास दफनाया जाए। मुख्तार अंसारी की कब्र की खुदाई का काम उनके भतीजे शोहेब अंसारी की देखरेख में किया गया था। इस काम के लिए तीन हिंदू मजदूरों को बुलाया गया, जिनके नाम संजय, गिरधारी और नगीना थे। ये तीनों मुख्तार के बचपन के दोस्त हैं। उन्होंने कब्र खोदने के लिए पैसे नहीं लिए। कहा कि मुख्तार पर उनका बहुत कर्ज है। इसलिए वह कब्र खोदने के लिए पैसे नहीं लेगा।

यह भी पढ़ेंः- Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री से राहुल के सवालों की कतार, कहा- बीजेपी कर रही लोकतंत्र का चीरहरण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

So Unfair: एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द, मौत से पहले बीमार पति से नहीं मिल सकी महिला-Indianews
Hyderabad Airport: हैदराबाद-कोचीन इंडिगो फ्लाइट में घंटों फंसे रहे यात्रिया, फ्लाइट में कई नेता आएं नजर-Indianews
Delhi: दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित इनकम टैक्स ऑफिस में लगी आग-Indianews
MBSE HSLC Result (OUT) 2024: मिजोरम बोर्ड ने 10 के परीक्षा परिणाम किए घोषित, यहां देखें रिजल्ट-Indianews
White House Menu: व्हाइट हाउस के मेनू में अक्सर ये 3 भारतीय व्यंजन होते हैं शामिल, देखें ये लिस्ट-Indianews
AAP को शराब नीति घोटाला मामले में बनाया जाएगा आरोपी-ईडी ने दिल्ली कोर्ट को बताया
Mathavi Latha Viral Video: माधवी लता के साथ AIMIM समर्थक ने की बदतमीजी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
ADVERTISEMENT