होम / 139 लक्ष्मणपुरी लखनऊ, महिला पहलवानों का शोषण लोक?

139 लक्ष्मणपुरी लखनऊ, महिला पहलवानों का शोषण लोक?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 20, 2023, 11:05 pm IST
139 लक्ष्मणपुरी लखनऊ, महिला पहलवानों का शोषण लोक?

Brij Bhushan Singh

(दिल्ली) : दिल्ली में जंतर-मंतर पर महिला और पुरुष पहलवान धरना दे रहे हैं। उनका आरोप है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और उनके करीबी लोग महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं। बता दें, विनेश फोगाट , साक्षी मलिक जैसी जानी -मानी महिला पहलवानों की अगुआई में चल रहे धरने में भारतीय महिला कुश्ती टीम का कैंप बार-बार लखनऊ में ही लगवाए जाने को लेकर भी सवाल खड़े किए गए हैं। विनेश ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि लखनऊ में कैंप इसलिए लगवाया जाता है ताकि बृजभूषण शरण सिंह वहां अपने घर पर आसानी से लड़कियों का शोषण कर सकें। ऐसे में सवाल खड़े हो गए हैं कि क्या ये यौन शोषण बृजभूषण के 139, लक्ष्मणपुरी, लखनऊ स्थित आवास पर हो रहा था। मालूम हो, यही कोठी गोंडा से लेकर दिल्ली तक, सब जगह लखनऊ में बृजभूषण के पते के तौर पर जानी जाती है।

बृजभूषण शरण सिंह के चोकीदार का बयान

आज तक न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, लक्ष्मणपुरी स्थित बृजभूषण शरण सिंह की कोठी पर 30 साल से सुग्रीव सिंह चौकीदारी कर रहे हैं। सुग्रीव सिंह के मुताबिक, बृजभूषण के अलावा उनके विधायक बेटे प्रतीक भूषण समेत परिवार के कई अन्य लोग लखनऊ आने पर यहीं ठहरते हैं। बृजभूषण शरण सिंह के चोकीदार ने कहा है कि कोठी में पुरुष खिलाड़ी भी बहुत बार खाना खाने या ठहरने के लिए आते हैं, लेकिन 30 साल में कभी कोई महिला खिलाड़ी दिन या रात में यहां आकर नहीं रूकी।

रद्द हुआ लखनऊ में महिलाओं का कैंप

बता दें, महिला पहलवानों के आरोप के बाद मचे बवाल से पहले लखनऊ स्थित साई सेंटर में महिला कुश्ती टीम का नेशनल कैंप 18 जनवरी से शुरू होने वाला था। वहीं 18 जनवरी की सुबह ही महिला पहलवानों ने जंतर-मंतर पर धरना शुरू कर दिया था। इसके बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने इस कैंप को रद्द कर दिया गया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT