होम / Himachal Pradesh: हिमाचल में बारिश का कहर जारी, पूरे राज्य में दो नेशनल हाईवे सहित 242 सड़कें बंद

Himachal Pradesh: हिमाचल में बारिश का कहर जारी, पूरे राज्य में दो नेशनल हाईवे सहित 242 सड़कें बंद

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 11, 2023, 12:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh, शिमला: हिमाचल में भारी बारिश से तबाही जारी है। राज्य के इंफ्रास्ट्रक्चर को भारी नुकसान हुआ है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, हाल की बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में दो राष्ट्रीय राजमार्गों सहित लगभग 242 सड़कें बंद हो गईं। परिचालन केंद्र के अनुसार, भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 21 बंद है। सड़क बंद होने स लोगों को काफी परेशानी का सामना का पड़ रहा है। अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के बजाय लोग अलग-अलग जगह पर फंसे हुए है।

  • दो नेशनल हाइवे भी बंद
  • राज्य में भारी बारिश का अनुमान
  • बारिश का पीला अलर्ट जारी

केंद्र ने बताया कि इस बीच, राष्ट्रीय राजमार्ग 5 बंद है लेकिन वैकल्पिक मार्ग खुले रहने के साथ एक से दो घंटे में बहाल होने की उम्मीद है। इससे पहले, शिमला में क्षेत्रीय मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश के लिए पीला अलर्ट जारी किया था, साथ ही हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

राज्य में भारी बारिश का अनुमान

चेतावनी के मुताबिक, अगले तीन घंटों में बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन, चंबा और ऊना में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा सोलन, शिमला, सिरमौर, कांगड़ा और मंडी में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। चंबा (भलई, डलहौजी, भट्टियात सिंहुता, और चंबा) जिले में कई स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.