होम / Hathras Stampede: हाथरस में एक धार्मिक आयोजन में भगदड़ मचने से अब तक 116 लोगों की मौत, कल घटनास्थल का दौरा करेंगे सीएम योगी

Hathras Stampede: हाथरस में एक धार्मिक आयोजन में भगदड़ मचने से अब तक 116 लोगों की मौत, कल घटनास्थल का दौरा करेंगे सीएम योगी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 2, 2024, 9:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), People Died in Stampede at a Religious Event in Hathras: हाथरस के रतिभानपुर में मंगलवार, यानी 2 जुलाई, 2024 को सत्संग (धार्मिक प्रवचन सभा) के दौरान भगदड़ मच गई। इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, महिलाएं, बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं।

116 लोगों की मौत

हाथरस भगदड़ मामले में अलीगढ़ कमिश्नर चैत्रा वी ने कहा, “116 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। 18 लोग घायल हैं। अलीगढ़ जिले में घायलों का इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है। प्राथमिक जांच की जा रही है।”

कल घटनास्थल का दौरा करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने एएनआई से कहा, “जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। घायलों को मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाएगा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल घटनास्थल का दौरा करेंगे।”

हाथरस डीएम आशीष कुमार ने मौतों पर कही ये बात

हाथरस डीएम आशीष कुमार ने कहा, “जिला प्रशासन मामले की जांच कर रहा है। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और लोगों का इलाज जारी है। डॉक्टरों ने मुझे करीब 50-60 मौतों का आंकड़ा बताया है। कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति एसडीएम ने दी थी और यह एक निजी कार्यक्रम था। मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति बनाई गई है। प्रशासन का प्राथमिक ध्यान घायलों और मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद प्रदान करना है।”

हाथरस हादसे पर यूपी सीएम योगी ने किया ट्वीट

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस जिले में हुई दुर्घटना में मरने वालों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार और घटनास्थल पर राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 WC: फोटो सेशन के दौरान पीएम मोदी ने क्यों नहीं पकड़ी ट्रॉफी? भारतीय खिलाड़ी भी हुए हैरान
Kota: बिहार के JEE उम्मीदवार की कोटा में आत्महत्या से मौत, इस साल की यह 13वीं घटना
ऐसे कामो को करने से बचकर ही रहते हैं सफल लोग, अगर आप में भी हैं ये 5 आदतें तो आज ही से कर दें बंद!
अब अपने सफेद बालों को करें बाय-बाय, बस इन 5 नेचुरल तरीकों को अपनाकर कर लें काले-घने और शाइनी हेयर
राधा रानी को लेकर विवादों में उलझें संत प्रेमानंद महाराज, दोनो किडनी है खराब; जानें क्या है महाराज के जीवन का असली परिचय
दिमाग को खा जाता है Brain Eating Amoeba, जानें क्या है बच्चों की जान लेने वाला ये संक्रमण?
Team India Victory Parade: रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, वीडियो वायरल
ADVERTISEMENT