होम / कॉलेज हॉस्टल में 7 इंजीनियरिंग छात्रों पर लगा गौ मांस पकाने का आरोप.., फिर जो हुआ उसे जान उड़ जाएंगे आपके होश

कॉलेज हॉस्टल में 7 इंजीनियरिंग छात्रों पर लगा गौ मांस पकाने का आरोप.., फिर जो हुआ उसे जान उड़ जाएंगे आपके होश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 17, 2024, 5:49 pm IST

Odisha college hostel:कॉलेज हॉस्टल में 7 इंजीनियरिंग छात्रों पर लगा गौ मांस पकाने का आरोप

India News (इंडिया न्यूज),Odisha college hostel:ओडिशा के बरहामपुर में पराला महाराजा इंजीनियरिंग कॉलेज के सात छात्रों को कथित तौर पर गोमांस पकाने के आरोप में उनके छात्रावास से निकाल दिया गया, जिसके कारण तनाव बढ़ गया और कॉलेज परिसर में अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। मीडिया ने बताया कि छात्र कल्याण के डीन ने गुरुवार को एक अधिसूचना के माध्यम से घोषणा की कि निष्कासन छात्रों की ‘प्रतिबंधित गतिविधियों’ में शामिल होने के कारण किया गया था, जो “हॉल ऑफ रेजिडेंस के नियमों और आचार संहिता” का उल्लंघन करते थे।

हालांकि, इन प्रतिबंधित गतिविधियों में क्या शामिल था, इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई। सूत्रों के हवाले से, रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि निष्कासित छात्रों में से एक पर ₹2,000 का जुर्माना लगाया गया था। कहा जा रहा है कि छात्रों ने बुधवार रात को छात्रावास में ‘गोमांस’ पकाया था। इसके बाद, छात्रावास में रहने वाले छात्रों के एक अन्य समूह ने डीन को घटना की सूचना दी।

Smriti Irani ने विश्व बैंक के नेताओं के साथ की लैंगिक समानता के महत्व पर चर्चा, सोशल मीडिया पर कही यह बात

 शिकायत में कही गई यह बात

शिकायत में कहा गया है कि “एक विविध समुदाय के रूप में, हम सभी छात्रों के मूल्यों और विश्वासों का सम्मान करने के महत्व को समझते हैं। इस घटना (कथित गोमांस पकाने) ने अशांति और असुविधा पैदा की है, जिससे तनावपूर्ण माहौल बन गया है।, “मैं इस घटना में शामिल छात्रावासियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।”

छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने भी कॉलेज का दौरा किया और प्रिंसिपल से मुलाकात की तथा छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। छात्रावासियों के एक समूह की शिकायत के बाद कॉलेज अधिकारियों ने आरोपों की जांच की। जांच में पता चला कि छात्रावासियों ने कॉलेज परिसर में कुछ प्रतिबंधित गतिविधियों में भाग लिया था, जिसके कारण उन्हें निष्कासित कर दिया गया।

इस महीने की शुरुआत में, उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक स्कूल प्रिंसिपल द्वारा कथित तौर पर एक सात वर्षीय छात्र को स्कूल में “नॉन-वेज” भोजन (बिरयानी) लाने के लिए “निष्कासित” करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। छात्र की मां द्वारा अपने बच्चे के निष्कासन के कारण पर सवाल उठाने पर प्रिंसिपल को अपमानजनक टिप्पणी करते हुए भी देखा गया। सार्वजनिक प्रतिक्रिया के बाद, अमरोहा के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सुधीर कुमार ने घोषणा की कि बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) और स्कूलों के जिला निरीक्षक को मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है।

Bulldozer Justice: सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को लगा बड़ा झटका, बुलडोजर जस्टिस पर लगाया ब्रेक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP News: दलितों की सुरक्षा पर SP की आई प्रतिक्रिया- ‘बिहार में जंगलराज…’
‘तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में मिला होता है जानवरों की चर्बी’, CM चंद्रबाबू के बड़े आरोप से मच गई सनसनी
Anupgarh News: गांव की जनता परेशान! सरपंच ने मांगी 10 हजार रूपए की रिश्वत, जानें पूरा मामला
India vs Bangladesh 1st Test: 90 साल के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के टॉस हारते ही बना अनोखा रिकॉर्ड
Nawada News: महादलित टोले में हुई घटना पर 10 लोग गिरफ्तार! जानें पूरा मामला
बेहद लाभकारी है आपके किचन में मौजूद ये चीज, शरीर में मौजूद इन 5 समस्याओं को जड़ से करेगा खत्म 
RPSC RAS 2024 : RAS भर्ती के लिए आज से करें अप्लाई, 733 पदों पर होगी भर्ती
ADVERTISEMENT