होम / Tamil Nadu तट के पास कोस्ट गार्ड ने नाव से जब्त की 99 किलोग्राम ड्रग्स, कीमत 108 करोड़ रुपये

Tamil Nadu तट के पास कोस्ट गार्ड ने नाव से जब्त की 99 किलोग्राम ड्रग्स, कीमत 108 करोड़ रुपये

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 6, 2024, 2:21 am IST
Tamil Nadu तट के पास कोस्ट गार्ड ने नाव से जब्त की 99 किलोग्राम ड्रग्स, कीमत 108 करोड़ रुपये

Tamilnadu Cost gaurd

India News (इंडिया न्यूज़), Tamil Nadu:  मंगलवार, 5 मार्च को राजस्व खुफिया निदेशालय और भारतीय कोस्टगार्ड द्वारा तमिलनाडु में मंडपम तट के पास एक नाव से 99 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई, जिसकी कीमत ₹ 108 करोड़ बताई जा रही है। जहाज श्रीलंका की ओर जा रहा था, और DRI, चेन्नई जोनल यूनिट और ICG मंडपम के अधिकारियों की संयुक्त टीम द्वारा पीछा करने के बाद इसे रोक लिया गया। अधिकारियों ने नाव की जांच की और उसके अंदर छिपाए गए पांच बोरे पाए गए।

श्रीलंका जा रही थी नाव

एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, नाव को तस्करी के सामान और उसमें सवार तीन लोगों के साथ आगे की जांच के लिए आज सुबह तटरक्षक स्टेशन मंडपम लाया गया। पूछताछ के दौरान, उन्होंने स्वीकार किया कि बैग नशीले पदार्थों से भरे हुए थे और उन्हें ये बैग पम्बन तटीय क्षेत्र में एक व्यक्ति से मिले थे और उसके निर्देश पर इन्हें श्रीलंका के एक अज्ञात व्यक्ति को समुद्र में पहुंचाने के लिए ले जाया गया था।

ये भी पढ़ें- Sheikh Shahjahan: शाहजहां शेख को कस्टडी में लेने पहुंची CBI लौटी खाली हांथ, बंगाल पुलिस ने देने से किया…

108 करोड़ रुपये मूल्य का ड्रग्स

पूछताछ करने पर पता चला कि यह व्यक्ति सरगना था जिसने तटीय मार्ग से भारत से श्रीलंका तक नशीले पदार्थों की तस्करी का प्लान किया था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जब्त की गई दवाओं को देश के विभिन्न हिस्सों से देशी नावों के जरिए श्रीलंका ले जाया गया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में 108 करोड़ रुपये मूल्य के 99 किलोग्राम वजन वाले हशीश के कुल 111 पैकेट जब्त किए गए। विज्ञप्ति में कहा गया कि सभी चार लोगों को आगे की जांच के लिए पकड़ लिया गया।

1 मार्च को, डीआरआई अधिकारियों ने मदुरै में एक रेल यात्री और चेन्नई में एक डंपयार्ड से श्रीलंका ले जाए जाने वाली 180 करोड़ रुपये की नशीली दवा मेथामफेटामाइन जब्त की। उन्होंने जब्ती के सिलसिले में उस व्यक्ति और उसकी पत्नी को भी हिरासत में लिया।

ये भी पढ़ें- FB-Instagram Down: फेसबुक, इंस्टाग्राम के आउटेज के बाद YouTube यूजर्स ने की गड़बड़ी की शिकायत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT