होम / केजरीवाल के खास Amanatullah Khan हुए गिरफ्तार, जानें 6 घंटे की रेड में ED को ऐसा क्या मिला?

केजरीवाल के खास Amanatullah Khan हुए गिरफ्तार, जानें 6 घंटे की रेड में ED को ऐसा क्या मिला?

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 2, 2024, 1:23 pm IST

ED Raid on Amanatullah Khan

India News (इंडिया न्यूज), ED arrest AAP Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में छह घंटे की पूछताछ के बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। ईडी के अधिकारी आज सुबह खान के घर ओखला पहुंची थी। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध भर्ती और वित्तीय कदाचार से संबंधित आरोपों उन पर लगे हैं।

सुबह ईडी की टीम अमानतुल्ला खान के घर पहुंची थी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम सोमवार सुबह मनी लॉन्ड्रिंग की चल रही जांच के सिलसिले में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान के घर पहुंची थी। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध भर्ती और वित्तीय कदाचार से संबंधित आरोपों का सामना कर रहे खान ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “ईडी के लोग मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर पहुंचे हैं।”

ओवर स्पीडिंग में नहीं बख्शे गए PM Modi के मंत्री, जानें चिराग पासवान को भरना पड़ेगा कितना चालान?

खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो

छापेमारी के जवाब में खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें सरकार पर उन्हें और अन्य आप नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया। खान ने कहा, “आज सुबह ही तानाशाह के आदेश पर उनकी कठपुतली ईडी मेरे घर पहुंची है। तानाशाह मुझे और आप नेताओं को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। क्या लोगों की ईमानदारी से सेवा करना कोई अपराध है? यह तानाशाही कब तक चलेगी?”

अमानतुल्लाह खान पर आरोप क्या हैं?

आप विधायक अमानतुल्लाह पर दिल्ली वक्फ बोर्ड में 32 लोगों की अवैध भर्ती करने का आरोप है। उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर भी दिया। उन पर वक्फ फंड का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया गया है। इस मामले में अमानतुल्लाह के करीबियों के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई, जिसमें एक डायरी मिली। इस डायरी में अमानतुल्लाह द्वारा भारत और विदेश में किए गए लेन-देन का जिक्र है। इस मामले में ईडी उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी है।

Jammu and Kashmir में सेना के बेस पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रेलवे यात्रियों की मौज! फ्री में मिल रहीं हैं ये 7 सुविधाएं, 99% लोग अभी भी अनजान
UP का ये तहसील बनेगा जिला, अब होंगे 76 जिले!
कश्मीर में आतंकियों की हुई जन्नत की हूरों से मुलाकात, भारतीय सेना ने इमारत का किया ऐसा हाल देखकर थड़-थड़ कांपेंगे भारत के दुश्मन
इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश
140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी
Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप
कौन है दुनिया को डराने वाले ‘मॉडर्न नास्त्रेदमस’ है? 4 भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, अब दे दी 1 और चेतावनी
ADVERTISEMENT