होम / Aam Aadmi Party: अरविंद केजरीवाल के समर्थन में AAP कल करेगी सामूहिक उपवास, क्या है पूरा प्लान देखें

Aam Aadmi Party: अरविंद केजरीवाल के समर्थन में AAP कल करेगी सामूहिक उपवास, क्या है पूरा प्लान देखें

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 6, 2024, 7:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),  Aam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में रविवार को अपने कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक उपवास की योजना बनाई है। उपवास सुबह 11 बजे शुरू होने वाला है। उपवास में आप के सभी मंत्रियों, विधायकों और पार्षदों के शामिल होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, देशभर के 25 राज्यों की राजधानियों पर इस सामूहिक उपवास कार्यक्रम की तैयारी है। दुनिया के विभिन्न कोनों में भारतीय समुदाय भी इस उपवास में शामिल होने के लिए तैयार है, जिसमें कनाडा, ब्रिटेन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, आयरलैंड और नॉर्वे के प्रवासी भी शामिल हैं।

आतंकियों को Rajnath Singh की ‘घूस कर मारेंगे’ चेतावनी पर पाकिस्तान बौखलाया, दी गीदड़ भभकी

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में उपवास

अनशन का कारण बताते हुए आप नेता गोपाल राय ने कहा, “दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में हम कल सभी राज्यों की राजधानी में सामुदायिक उपवास का आयोजन करेंगे। दिल्ली में सामुदायिक उपवास जंतर-मंतर पर 11 बजे से शुरू होगा।”

उन्होंने कहा, “जो लोग अपने शहरों या गांवों में सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल होने में असमर्थ हैं, वे घर से ही उपवास करेंगे… भारत के अलावा, अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, नॉर्वे, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में रहने वाले भारतीय भी उपवास करेंगे।” हमारे नेता की भलाई और शीघ्र रिहाई के लिए उपवास करें।”

21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे सीएम केजरीवाल

दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को उनके दिल्ली आवास पर दो घंटे की लंबी पूछताछ और छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं।

PM Modi Ajmer Rally: ‘एक तो करेला, ऊपर से नीम चढ़ा..’, पीएम मोदी ने अजमेर रैली के दौरान कांग्रेस पर कसा तंज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT