होम / PM मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर एक्शन, ब्लॉक किए गए ट्विटर और यूट्यूब लिंक

PM मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर एक्शन, ब्लॉक किए गए ट्विटर और यूट्यूब लिंक

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : January 22, 2023, 8:20 am IST

इंडिया न्यूज़,दिल्ली( BBC documentary ): केंद्र सरकार ने पीएम मोदी को लेकर बनी ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन यानी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘द मोदी क्वेश्चन को शेयर करने वाले ट्वीट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। दरअसल, बीबीसी ने India: The Modi Question नाम के एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है, जिसके पहले एपिसोड का एक क्लिप वायरल हो रहा है।जिसके बाद, डॉक्यूमेंट्री के जांच में पाया गया कि यह पीएम की इमेज बिगाड़ने की कोशिश है।

इनफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्रीकी ओर से यह निर्देश जारी किए गए है की ,डॉक्यूमेंट्री को यू-ट्यूब के लिंक जिन ट्वीट के जरिए शेयर किए गए हैं उनको ब्लॉक कर दिया जाए ।मंत्रालय ने कहा कि बीबीसी ने इसे भारत  उपलब्ध नहीं कराया। कुछ यू-ट्यूब चैनल ने इसे अपलोड किया, ऐसा लगता है कि भारत विरोधी एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए इसे अपलोड किया गया है।यह निर्देश आईटी नियम, 2021 के तहत आपातकालीन शक्तियाँ का उपयोग करते हुए जारी किए गए हैं।

इनफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्रीकी के निर्देश के बाद से यूट्यूब और ट्विटर भी एक्शन मोड पर आ गए हैे। बताया जा रहा है कि यूट्यूब ने डॉक्यूमेंट्री के वीडियो को फिर से अपने प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने पर ब्लॉक करने का निर्देश दिया है। वहीं ट्विवटर ने भी अन्य प्लेटफॉर्म पर वीडियो के लिक वाले ट्वीट्स की पहचान करने और उन्हें ब्लॉक करने का निर्देश दिया है।

Also Read: उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से शुरू होगा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT