होम / अडानी समूह ने हिंडनबर्ग के दावे को किया खारिज, स्विस बैंक को लेकर लगे इन आरोपों पर दिया जवाब

अडानी समूह ने हिंडनबर्ग के दावे को किया खारिज, स्विस बैंक को लेकर लगे इन आरोपों पर दिया जवाब

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 13, 2024, 11:47 am IST

Adani Group On Hindenburg Probe: अडानी समूह ने हिंडनबर्ग के दावे को किया खारिज

India News (इंडिया न्यूज), Adani Group On Hindenburg Probe: अडानी समूह और हिंडनबर्ग के बीच पिछले कुछ सालों से तकरार चल रहा है। दरअसल, समय-समय पर हिंडनबर्ग अडानी समूह पर आरोप लगाते रहता है। वहीं अडानी समूह ने इन आरोपों का जवाब भी दिया है। इस बीच अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने कहा कि स्विस अधिकारियों ने अडानी समूह की मनी लॉन्ड्रिंग और प्रतिभूति जालसाजी जांच से जुड़े कई बैंक खातों में 310 मिलियन डॉलर से अधिक की धनराशि को फ्रीज कर दिया है। हिंडनबर्ग ने एक्स पर कहा कि स्विस अधिकारियों ने अडानी में मनी लॉन्ड्रिंग और प्रतिभूति जालसाजी जांच के हिस्से के रूप में कई स्विस बैंक खातों में 310 मिलियन डॉलर से अधिक की धनराशि को फ्रीज कर दिया है, जो 2021 की शुरुआत में हुई थी। वहीं अब अडानी समूह के प्रवक्ता ने इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया है।

अडानी समूह ने क्या कहा?

अडानी समूह के प्रवक्ता ने कहा कि हम प्रस्तुत किए गए निराधार आरोपों को स्पष्ट रूप से अस्वीकार करते हैं। अडानी समूह का किसी भी स्विस अदालती कार्यवाही में कोई संबंध नहीं है। न ही हमारी कंपनी के किसी भी खाते को किसी प्राधिकरण द्वारा जब्त किया गया है। इसके अलावा, कथित आदेश में भी स्विस अदालत ने न तो हमारी समूह कंपनियों का उल्लेख किया है। न ही हमें किसी ऐसे प्राधिकरण या नियामक निकाय से स्पष्टीकरण या जानकारी के लिए कोई अनुरोध प्राप्त हुआ है। हम दोहराते हैं कि हमारी विदेशी होल्डिंग संरचना पारदर्शी, पूरी तरह से प्रकट की गई है, और सभी प्रासंगिक कानूनों का अनुपालन करती है।

अमेरिका ने Pakistan को दिया बड़ा झटका, शहबाज सरकार के इस प्रोजेक्ट पर लगाया प्रतिबंध

हिंडनबर्ग के आरोप को बताया गलत

अडानी समूह ने कहा कि ये आरोप स्पष्ट रूप से बेतुके, तर्कहीन और बेतुके हैं। हमें यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि यह हमारे समूह की प्रतिष्ठा और बाजार मूल्य को अपूरणीय क्षति पहुंचाने के लिए एक साथ काम करने वाले उन्हीं साथियों द्वारा एक और सुनियोजित और गंभीर प्रयास है। अडानी समूह पारदर्शिता और सभी कानूनी और नियामक आवश्यकताओं के अनुपालन के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। अडानी समूह ने आगे कहा कि हम इस प्रयास की कड़ी निंदा करते हैं और आपसे इस कहानी को प्रकाशित करने से परहेज करने का आग्रह करते हैं। यदि आप आगे बढ़ने का निर्णय लेते हैं, तो हम अनुरोध करते हैं कि आप हमारे बयान को पूरा शामिल करें।

पहले बचाई जान… फिर मार दी गोली, पैगंबर मोहम्मद की बेअदबी पर Pakistan में पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT