होम / ED द्वारा सिद्धारमैया के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उनकी पत्नी ने कर दी ये पेशकश

ED द्वारा सिद्धारमैया के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उनकी पत्नी ने कर दी ये पेशकश

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 30, 2024, 10:55 pm IST
ED द्वारा सिद्धारमैया के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उनकी पत्नी ने कर दी ये पेशकश

MUDA Case ( सिद्धारमैया की पत्नी ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण को प्लॉट सौंपने की पेशकश की )

India News (इंडिया न्यूज़), MUDA Case: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी बीएन पार्वती ने MUDA (मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण) को पत्र लिखकर उन भूखंडों को वापस करने की पेशकश की है, जो उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों के केंद्र में हैं। एक बयान में उन्होंने कहा कि वह अपनी अंतरात्मा की आवाज सुन रही हैं। उन्होंने कहा, “इन भूखंडों को वापस करने के साथ-साथ, मैं MUDA से संबंधित सभी आरोपों की व्यापक जांच की भी मांग करती हूं।” इससे पहले आज प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। MUDA को लिखे अपने पत्र में पार्वती ने विजयनगर चरण 3 और 4 में उन्हें आवंटित 14 भूखंडों को “केसरे गांव में 3.16 एकड़ भूमि के उपयोग के लिए मुआवजे के बदले में” वापस करने की पेशकश की।

MUDA को लिखे पत्र में सिद्धारमैया की पत्नी ने क्या लिखा?

MUDA को लिखे अपने पत्र में उन्होंने लिखा है, “मैं मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा मेरे पक्ष में निष्पादित 14 भूखंडों के कार्य को रद्द करके मुआवजा देने वाले भूखंडों को वापस करना चाहती हूं। मैं भूखंडों का कब्जा मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण को वापस सौंप रही हूं। कृपया इस संबंध में जल्द से जल्द आवश्यक कदम उठाएं।” उन्होंने अपने बयान में कहा, “कुछ लोग पूछ सकते हैं कि इस स्तर पर ऐसा निर्णय क्यों लिया गया? मैंने यह निर्णय उसी दिन लिया था, जिस दिन आरोप लगे थे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, MUDA भूखंड आवंटन के संबंध में आरोप राजनीति से प्रेरित थे, इसलिए कुछ शुभचिंतकों ने सलाह दी कि हमें इस अन्याय के खिलाफ लड़ना चाहिए और उनकी योजनाओं का शिकार नहीं बनना चाहिए। इसलिए मैंने शुरू में भूखंड वापस करने से पीछे हट गई थी।” 

UPSC ने 232 पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि से पहले कर लें आवेदन

इस मामले में कितने लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला?

सिद्धारमैया और उनकी पत्नी के अलावा, उनके बहनोई मल्लिकार्जुन स्वामी, देवराजू और अन्य को 27 सितंबर को लोकायुक्त पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में नामित किया गया है। देवराजू वह व्यक्ति है, जिससे मल्लिकार्जुन स्वामी ने जमीन खरीदी थी और उसे सुश्री पार्वती को उपहार में दिया था। MUDA मामले में प्राधिकरण द्वारा सिद्धारमैया की पत्नी को मैसूर की 14 प्रीमियम साइटों के आवंटन में अवैधता के आरोप शामिल हैं। आरोप लगाया गया है कि सिद्धारमैया की पत्नी को आवंटित मुआवजा स्थल जो मैसूर के एक पॉश इलाके में स्थित है। इसका मूल्य MUDA द्वारा उनसे अधिग्रहित भूमि से कहीं अधिक है।

India vs Bangladesh: BCCI का बड़ा फैसला, 3 स्टार खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT