होम / PM Modi in Lok Sabha: कल संसद में काफी तीखे दिखे राहुल के तेवर! सत्र से पहले पीएम मोदी करेंगे NDA की बैठक

PM Modi in Lok Sabha: कल संसद में काफी तीखे दिखे राहुल के तेवर! सत्र से पहले पीएम मोदी करेंगे NDA की बैठक

Rajesh kumar • LAST UPDATED : July 2, 2024, 9:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi in Lok Sabha: सोमवार को लोकसभा में राहुल गांधी के जोरदार भाषण के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलेंगे। पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। लोकसभा में अपने भाषण से पहले प्रधानमंत्री एनडीए संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगे। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी की संसदीय दल के साथ यह पहली बैठक होगी। लोकसभा चुनाव में बहुमत खोने के बाद भाजपा इस बार पूरी तरह सहयोगी दलों पर निर्भर है। ऐसे में यह बैठक काफी अहम है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 240 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि सहयोगी दलों को 53 सीटों पर जीत मिली है। इसके चलते एनडीए ने 543 सदस्यीय लोकसभा में आसानी से बहुमत हासिल कर लिया है। बता दें कि पहले धन्यवाद प्रस्ताव पर शुक्रवार को ही चर्चा होनी थी, लेकिन नीट पर चर्चा की मांग समेत विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के हंगामे के कारण इसमें देरी हो गई।

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने अयोध्या हार पर उड़ाया BJP का मजाक, कहा-भगवान राम की जन्मभूमि ने भाजपा को दिया सही संदेश

अभयमुद्रा का किया जिक्र

राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान उन पर उठे सवालों पर भी बात की। इसके अलावा उन्होंने नीट पेपर और अग्निपथ योजना से जुड़े आरोपों पर भी अपने विचार रखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अग्निवीरों को शहीद का दर्जा नहीं दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीरों को यूज एंड थ्रो लेबर बना दिया गया है। इसके अलावा हिंदू प्रतीक अभयमुद्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह निर्भयता और सुरक्षा सिखाती है। उन्होंने अभयमुद्रा की तुलना कांग्रेस पार्टी के प्रतीक से की और भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग सिर्फ नफरत और हिंसा फैलाते हैं।

कल काफी तीखे रहे राहुल के तेवर

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में विपक्ष का नेतृत्व करते हुए राहुल गांधी ने डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक भाषण दिया। अपने भाषण में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर तीखे हमले किए। उन्होंने एजेंसियों के दुरुपयोग, बेरोजगारी, महंगाई, अग्निवीर, किसान आंदोलन आदि मुद्दों पर सरकार को घेरा। इतना ही नहीं उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पर भी कटाक्ष किया।

राहुल गांधी के भाषण के दौरान प्रधानमंत्री को दो बार, गृह मंत्री अमित शाह को तीन बार और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक-एक बार हस्तक्षेप करना पड़ा। इस दौरान कांग्रेस संसदीय दल की नेता श्रीमती सोनिया गांधी भी लोकसभा की दर्शक दीर्घा में मौजूद थीं। उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी वहां बैठी थीं।

संसद में ऐसा क्या बोल हुए राहुल? 2 बार खड़ा हो गए PM Modi

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक को जो है पसंद, ब्रेकफास्ट में टीम इंडिया को वही परोसा जाएगा, यहां देखे मेन्यू
भोलेनाथ को इस वजह से प्रिय है उत्तरवाहिनी गंगा का जल, 105 किलोमीटर की पैदल यात्रा की है मान्यता
शादी की 15वीं सालगिरह, Sakshi Dhoni ने इस तरह दी पति को बधाई
Team India Arrival: चैंपियन बनकर टीम इंडिया की भारत वापसी, रोहित शर्मा ने दिखाई चमचमाती ट्रॉफी; वीडियो वायरल
Mameru समारोह में अंबानी बहूओं ने बिखेरा जादू, इस तरह से भारतीय लुक में किया खुद को स्टाइल
शादी के 9 साल बाद प्रेग्नेंट हुईं टीवी की मधुबाला, फेक बेबी बंप कहने पर ट्रोलर्स को लगाई लताड़
कैंसर के डर से इस मशहूर एक्ट्रेस ने हटा दी अपनी ब्रेस्ट, युटेरस के लिए भी कही ये बात
ADVERTISEMENT