होम / Religious census:जातीय जनगणना के बाद अब धार्मिक जनगणना की उठी मांग, भाजपा सांसद ने केंद्र सरकार को को लिखा पत्र

Religious census:जातीय जनगणना के बाद अब धार्मिक जनगणना की उठी मांग, भाजपा सांसद ने केंद्र सरकार को को लिखा पत्र

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : August 12, 2023, 8:37 am IST

India news(इंडिया न्यूज़),Religious censusदेश में जातीय जनगणना का मुद्दा अभी चल ही रहा है। इसी बीच अब धार्मिक जनगणना की बात सामने आ रही है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर, देश में धार्मिक जनगणना का कराने की मांग की है। आपको बता दें कि कन्नौज के भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रत पाठक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है विभाजन के समय देश में केवल 7 प्रतिशत आबादी मुस्लीमों की थी।अब यह बढ़कर ज्यादा हो गयी है। जिसकी संख्या ज्यादा है उनसे अल्पसंख्य का दर्जा हटा लेना चाहिए। आज सात प्रतिशत के अलावा देश में 15 प्रतिशत मुस्लिमों की आबादी है।

रोहिंग्या और बंगलादेशी का भी किया जिक्र 

भाजपा सांसद ने कहा है कि 1947 में 93 प्रतिशत संख्या हिंनदूओं की थी। बीजेपी सांसद ने कहा है कि देश में सैकड़ों जीतियां है जो हिंदू समाज  में आती है। अब देश की आबादी लगभग 140 करोड़ के आस पास हो गयी है। पड़ोसी देशों से भारी तादात में अवैधरुप से रोहिंग्या, बंगलादेशी भारत में आकर रह रहे है और उनका वोटर कार्ड तक बन चुका है। इसलिए देश अब धार्मिक जनगणना कराने की जरूरत है।

200 से ज्यादा जिले  मुस्लिम बहुल्य 

भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने अपने पत्र में लिखा है कि बिदेश से भारी भंड लेकर लोग अपना धर्म परिवर्तन कर रहे है। लव जिहाद के कारण कई प्रदेशों में मुस्लिमों की आबादी पहले से बढ़ी है। इस तरह की केस हमेशा देखने को मिल रहा है।उन्होंने आगे कहा की देश में 200 से अधिक ऐसे जिले है जहां मुस्लिमों संख्या सबसे ज्यादा है। कुछ लोग अल्पसंख्य कोटे के लिए योग्य नहीं है फीर भी वे इसका लाभ ले रहे है। भाजपा सांसद ने गृह मंत्री से कहा है कि “मैं आपसे मांग कर रहा हूं कि जाति जनगणना से पहले धार्मिक जनसंख्या की गणना हो ताकि पता चले कि देश भर से कुल अल्पसंख्यक समाज में मुस्लिम, ईसाई, सिक्ख, बौद्ध और पारसियों आदि की संख्या कितनी है और पिछले 25 साल से
इनकी वृद्धि का अनुपात क्या है।

यह भी पढ़े।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UK Crime: नाबालिग लड़की के साथ कर रहा था गंदी हरकतें जब भाई ने की रोकने की कोशिश तो किया ये हश्र-Indianews
Phalsa Fruit : चिलचिलाती गर्मी को मात देगा फालसा फल, अद्भुत हैं इसके फायदे- Indianews
Ebrahim Raisi: कौन हैं मोजतबा खामेनेई? इब्राहिम रईसी की मौत के बाद हैं सुर्खियों में- Indianews
Lok Sabha Election: मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के दौरान हुई झड़प, भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल के लिए कर रहे थे प्रचार-Indianews
North Korea: अमेरिका की ‘परमाणु परीक्षण’ पर उत्तर कोरिया ने दी धमकी, बढ़ा तनाव- Indianews
पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान और बाबर आजम की हो रही आलोचना, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप-Indianews
Viral News : फ्रंटियर एयरलाइंस के यात्री ने इसके लिए किया विवाद, उतरना पड़ा पूरी फ्लाइट- Indianews
ADVERTISEMENT