होम / किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं जगन मोहन रेड्डी, तिरुपति लड्डू विवाद के बाद आखिर क्यों उठ रहे ये सवाल?

किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं जगन मोहन रेड्डी, तिरुपति लड्डू विवाद के बाद आखिर क्यों उठ रहे ये सवाल?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 23, 2024, 2:44 am IST

Jagan Mohan Reddy Religion ( जगन मोहन रेड्डी का धर्म )

India News (इंडिया न्यूज), Jagan Mohan Reddy Religion: तिरुपति मंदिर के प्रसाद लड्डू में जानवरों की चर्बी के होने का विवाद रुकने का नाम ही नहीं ले रही है।आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की सरकार के दौरान तिरुपति लड्डू में जानवरों की चर्बी और फिश ऑयल मिलाया जा रहा था और उन्होंने कुछ नहीं किया। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता एल. दिनाकर ने एक बयान देकर जगन मोहन रेड्डी के धर्म को सुर्खियों में ला दिया है।

भाजपा ने दिया ये बयान

भारतीय जनता पार्टी के नेता एल. दिनाकर ने शनिवार (21 सितंबर,2024) को आरोप लगाया कि वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी को हिंदू रीति-रिवाजों और परंपराओं का ज्ञान नहीं है। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि मई 2019 में आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपनी जीत के तुरंत बाद वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मीडिया से एक सवाल के जवाब में कहा था, “मैं प्रार्थना करता हूं और अपनी बाइबिल पढ़ता हूं। यह भगवान को तय करना है।” इसके अलावा मई 2019 में विजयवाड़ा में शपथ ग्रहण समारोह में जगन मोहन रेड्डी की मां वाईएस विजयम्मा को हमेशा की तरह बाइबिल पकड़े देखा गया था। 

बजाज के इस नए स्कूटर में ना पेट्रोल डलवाने का झंझट और ना बैटरी चार्ज करने का टेंशन, जानिए क्या है खास फीचर?

कहां हुआ जगन मोहन रेड्डी का जन्म? 

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का जन्म आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के जम्मालामदुगु में एक ईसाई रेड्डी परिवार में वाईएस राजशेखर रेड्डी और वाईएस विजयम्मा के घर हुआ था। जगन मोहन रेड्डी का धर्म ईसाई है। जगन मोहन रेड्डी ईसाई धर्म को मानते हैं। आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र के कडप्पा जिले में जगन के परदादाओं ने ईसाई धर्म अपना लिया था। लेकिन तिरुपति लड्डू विवाद के पहले भी कई बार जगन रेड्डी पर आंध्र प्रदेश में मंदिरों को अपवित्र करने का दोष उनके सिर मढ़ा गया है।

न्यूयॉर्क में PM Modi ने अपने भाषण के दौरान किन-किन मुद्दों पर रखी अपनी बात?

जगन के पिता ने आंध्र प्रदेश विधानसभा में कही थी ये बात 

जगन मोहन रेड्डी के पिता दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी द्वारा आंध्रप्रदेश विधानसभा में एक बार कही गई बात को जानना पड़ेगा। वाईएस राजशेखर रेड्डी ने कहा था, ”हमारे परिवार को एक सीमित पहचान तक सीमित रखना अनुचित है, चाहे वह ईसाई हो, हिंदू हो या रेड्डी समुदाय हो। हमारे परिवार में अंतर-धार्मिक और अंतर-जातीय विवाह होते हैं।”

पाकिस्तान के इस ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म को लेकर भारत में मचा बवाल, MNS नेता ने दे डाली ये बड़ी धमकी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

56 चोटें, गहरे जख्म, दागने के निशान और… 8 साल की सगी बेटी को मां ने तड़पा-तड़पाकर मार डाला, बच्ची के आखिरी शब्द सुनकर नहीं रोक पाएंगे आंसू
अनिरुद्धाचार्य जी महाराज के परिवार में हैं कितने लोग? उनकी पत्नी की सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश
IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन में इन 2 गेंदबाजों पर हो सकती है नोटों की बारिश, दलीप ट्रॉफी 2024 में छोड़ी छाप
किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं जगन मोहन रेड्डी, तिरुपति लड्डू विवाद के बाद आखिर क्यों उठ रहे ये सवाल?
बजाज के इस नए स्कूटर में ना पेट्रोल डलवाने का झंझट और ना बैटरी चार्ज करने का टेंशन, जानिए क्या है खास फीचर?
समुंदर में तूफान आने से माचिस के डिब्बे की तरह उछला जहाज, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप
न्यूयॉर्क में PM Modi ने अपने भाषण के दौरान किन-किन मुद्दों पर रखी अपनी बात?
ADVERTISEMENT