होम / ऑटो में सवार होकर शहर में इस चीज की हकीकत जानने निकली ये पुलिस अधिकारी, सच्चाई जान रह गई दंग!

ऑटो में सवार होकर शहर में इस चीज की हकीकत जानने निकली ये पुलिस अधिकारी, सच्चाई जान रह गई दंग!

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 29, 2024, 5:35 am IST
ऑटो में सवार होकर शहर में इस चीज की हकीकत जानने निकली ये पुलिस अधिकारी, सच्चाई जान रह गई दंग!

ACP Sukanya Sharma (एसीपी सुकन्या शर्मा )

India News (इंडिया न्यूज), ACP Sukanya Sharma: इन दिनों पूरे देश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कोलकाता रेप मर्डर केस के बाद लोगों के दिलों में ये सवाल फिर से उठने लगे कि महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान कोई है भी या नहीं। ऐसे में उत्तरप्रदेश से एक खबर सामने आ रही है। जो एक सुखद सन्देश देती है। दरअसल एसीपी सुकन्या शर्मा ऑटो में सवार होकर चेकिंग पर जाती है। ऑटो में सफर करने की ये तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। एसीपी सुकन्या शर्मा महिला सुरक्षा की जमीनी हकीकत जानने के लिए खुद ऑटो में सवार होकर आधी रात को सड़कों पर उतरी। उन्होंने डायल 112 और पीआरबी का रेस्पॉस टाइम भी जाना।

सादे कपड़े में सफर पर ये जानने के लिए निकली एसीपी

दरअसल मामला ये है कि आगरा पुलिस कमिश्नरेट में वूमेन सेफ जोन बनाए जाने हैं। इसके लिए पुलिस ने अपनी कवायद शुरू कर दी है। शहर में महिलाएं रात के समय कितनी सुरक्षित हैं , इसके बारे में जानने के लिए एसीपी सुकन्या शर्मा ऑटो में सवार होकर सादे कपड़ों में रोड पर निकली। वो आगरा कैंट से पुलिस लाइन तक का सफर तय करती है। इस दौरान उन्होंने डायल 112 और PRB का रिस्पांस टाइम जानने के लिए खुद ऑटो में सवार होकर रास्ते से ही ऑटो में बैठ कर 112 पर फोन कर खुद के लिए मांगती है। इस पूरी प्रक्रिया को मॉनीटर किया गया  है। 

‘घर जाओ, बीवी या गर्लफ्रेंड के साथ कुछ तो करो…’, Work Culture पर ये क्या बोल गए Swiggy के CEO?

पूरे रास्ते ऑटो चालक सवाल करते नजर आई एसीपी

ऑटो से सफर करने के दौरान एसीपी ऑटो चालक से सवाल भी करती है। पूरे रास्ते एसीपी ऑटो वाले से सवाल करती हैं। कितनी महिलाएं बैठती हैं। क्या ध्यान रखते हो। वर्दी कब पहनोगे, नेम प्लेट क्यों नहीं लगाई। इस सफर के दौरान ही चलते-चलते रास्ते से ही 112 पर फोन घुमा देती है और कहती है कि मुझे घर तक जाने के लिए वाहन नहीं मिल रहा है। ये सब प्रक्रिया महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अपनाया गया था। डायल 112 पर फोन करके भी इसी चीज की जांच की जा रही थी कि अगर किसी महिला को सच में जरूरत पड़े तो उसे मदद मिलती है या नहीं।

कब तक आ जाएगा कयामत? वैज्ञानिकों के इस नए शोध से चकरा जाएगा दिमाग!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT