होम / Ajit Pawar joins NDA: अजित पवार के NCP में शामिल होने से विपक्षी एकता चकनाचूर!

Ajit Pawar joins NDA: अजित पवार के NCP में शामिल होने से विपक्षी एकता चकनाचूर!

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 3, 2023, 12:28 pm IST

Ajit Pawar joins NDA

India News (इंडिया न्यूज़),Ajit Pawar joins NDA government: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है। अजित पवार रविवार (2 जुलाई) को डिप्टी सीएम की सपथ लेकर NDA में शामिल हो गए। बता दें उनके साथ 9 विधायकों ने भा मंत्री पद की शपथ ली। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि अजित के इस कदम से सिर्फ शरद पवार की पार्टी NCP ही नहीं टूटी है बल्कि विपक्षी एकजुटता बनने से पहले ही धारासाही हो गई है। आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और जेडीयू के नीतीश कुमार की कोशिशें नए दलों को साथ लाने की थीं, पर जब अपनी पार्टी में ही एकता ना हो तो नेताओं द्वारा दलों को साथ लाने की कोशिश कहीं सपना बन कर ना रह जाए।

केंद्र में हो सकता है बड़ा फेरबदल 

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कर्नाटक में प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस पूरे उत्साह के साथ आगे बढ़ रही थी। लेकिन महाराष्ट्र में हुए इस बड़े बदलाव ने कहीं ना कहीं कांग्रेस की आत्मविषवास पर प्रहार किया है। अजित पवार के महाराष्ट्र में भाजपा सरकार में शामिल होने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्र में बड़ा फेरबदल हो सकता है। कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं तो कुछ नए चेहरों को जगह मिल सकती है। पिछले 24 घंटे के घटनाक्रम को देखते हुए यह भी कहा जा रहा है कि शरद पवार के वफादार प्रफुल्ल पटेल भी केंद्र में मंत्री बन जाएं तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। यही नहीं, शिवसेना के शिंदे गुट को भी सरकार में जगह मिल सकती है।

विपक्षी एकता का प्लान महज मजाक

राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि महाराष्ट्र में जो कुछ हुआ है उसे देखते हुए ये कहा जा सकता है  कि विपक्षी एकता को बड़ी चोट पहुंची है।एलायंस में शामिल पार्टियां अपना-अपना राग अलाप रही हैं। आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने पहले ही एलायंस को गुडबाय कह दिया है। टीएमसी के नेता साफ कह रहे हैं कि उन्हें पश्चिम बंगाल में कोई गठबंधन नहीं चाहिए। भाजपा नेता ने कहा कि ऐसे में साफ है कि विपक्षी एकता जैसी कोई चीज नहीं है। पूरी की पूरी एनसीपी फैमिली एनडीए की तरफ शिफ्ट हो गई है और विपक्षी एकता का प्लान महज मजाक बनकर रह गया है।

ये भी पढ़ें – कश्मीर को लेकर फिर दुखी हुआ पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट से हुआ परेशान, जानें वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT