होम / Akhilesh Yadav ने IAS कोचिंग में जान गंवाने वाले छात्रों के लिए मांगा मुआवजा, Om Birla को खत लिखकर कही ये बातें

Akhilesh Yadav ने IAS कोचिंग में जान गंवाने वाले छात्रों के लिए मांगा मुआवजा, Om Birla को खत लिखकर कही ये बातें

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : July 29, 2024, 6:41 pm IST

Akhilesh Yadav Letter To Om Birla

India News (इंडिया न्यूज), Akhilesh Yadav Letter To Om Birla : दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर (Old Rajinder Nagar Student Accident) स्थित IAS कोचिंग सेंटर (Rau’s IAS Coaching) में हुई घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस कोचिंग के बेसमेंट में पानी भर जाने की वजह से 3 छात्रों की मौत हो गई है। इस घटना से नाराज छात्र कोचिंग सेंटर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं और कई बिल्डिंग्स के अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई भी शुरू हो गई है। इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मृतक छात्रों के लिए मुआवजे की मांग की है। उन्होंने इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को खत भी लिखा है।

अखिलेश यादव ने कोचिंग सेंटर की घटना पर दुख जाहिर करते हुए ओम बिरला को लेटर भेजा है, जिसमें उन्होंने मृतक छात्रों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिए जाने की डिमांड की है। उन्होंने मुआवजे के अलावा कहा है कि इस घटना की जिम्मेदारी तय की जाए। उन्होंने लेटर में लिखा है, कि ‘आपसे अनुरोध है कि सरकार को निर्देश दे कि मृतक छात्रों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाएगा और इस घटना के लिए जिम्मेदारी तय की जाए और तुरंत सख्त कार्रवाई की जाए’।

‘इमरजेंसी आ गई है, गेट टूट गया है’, सामने आया Rau कोचिंग कांड से तुरंत पहले का वीडियो

बता दें कि इस घटना के बाद से अब तक मामले में कोचिंग मालिक समेत 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके अलावा अवैध रूप से चल रहे कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट को सील करने और अवैध निर्माण को तोड़ने के आदेश भी जारी हुए हैं। इस घटना के बाद नागरिक निकाय ने घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति भी गठित की है। जिस कोचिंग की बेसमेंट में ये हादसा हुआ है, जांच में पाया गया है कि उसमें केवल दो सीढ़ियां, दो लिफ्ट और दो लिफ्ट लॉबी, एक पार्किंग स्थल, एक कार लिफ्ट और बेसमेंट में घरेलू भंडारण की अनुमति थी।

AAP विधायकों को सब पता था? 3 छात्रों की मौत के बाद Bansuri Swaraj ने खोली Delhi सरकार की पोल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT