होम / 'मठाधीश और माफिया..', अखिलेश यादव के बयान पर मचा बवाल

'मठाधीश और माफिया..', अखिलेश यादव के बयान पर मचा बवाल

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 13, 2024, 12:07 pm IST

Akhilesh Yadav News

India News (इंडिया न्यूज़), Akhilesh Yadav on Mathadheesh: गुरुवार को विभिन्न संप्रदायों के संतों ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि मठाधीश और माफिया में कोई अंतर नहीं है।  पंचायती अखाड़ा उदासीन निर्वाण के महंत दुर्गा दास ने अखिलेश के बयान को बेहद निंदनीय बताया। उन्होंने कहा, “सभी संत मठ के प्रमुख होते हैं, सभी का अपना आसन होता है। सनातन धर्म में मठ के प्रमुख की तुलना भगवान से की जाती है। मठ के प्रमुख को माफिया से जोड़ना ओछेपन की निशानी है।” आगरा के श्री मनकामेश्वर मंदिर के महंत योगेश पुरी महाराज ने कहा, “अगर अखिलेश कह रहे हैं कि मठ के प्रमुख और माफिया में कोई अंतर नहीं है, तो उन्हें पहले खुद को देखना चाहिए। उन्होंने क्या किया है?

तरह-तरह की बातें करते हैं?

वो कहते हैं कि जिनके पिता ने कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थीं? जिनके मंत्री राम के बारे में तरह-तरह की बातें करते हैं? मठ के प्रति उनकी क्या मंशा है, यह सभी समझ सकते हैं। भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे।” हनुमानगढ़ी के महंत वरुण दास ने कहा कि माफिया विध्वंसक है, जबकि मुख्य महंत सर्वे भवन्तु सुखिनः के हैं। उन्होंने कहा, “अखिलेश यादव लुटेरों और सज्जनों में फर्क नहीं जानते। दोनों की तुलना करना पूरी तरह गलत है।” हनुमानगढ़ी के एक अन्य महंत देवेशाचार्य जी महाराज ने कहा कि पूर्व सीएम का यह बयान “दुर्भाग्यपूर्ण” है।

कब मां बनेंगी Neha Kakkar? पति Rohanpreet Singh ने दिया जवाब, बोले-‘लगता है ये सब…’

‘मानसिक संतुलन खो चुके हैं’

पंचायती अखाड़ा महा निर्वाणी के सचिव यमुना पुरी ने कहा कि सपा प्रमुख अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि अखिलेश का बयान राजनीति में “नीचता की पराकाष्ठा” है। उन्होंने कहा, “जो व्यक्ति राजनीति में बुरे चरित्र वाले लोगों को परिवार मानता है, उससे और क्या उम्मीद की जा सकती है? यह सनातन धर्म और हिंदू धर्मगुरुओं के प्रति उनकी नफरत को दर्शाता है। उत्तर प्रदेश की जनता माफिया के इन एजेंटों को समय रहते जवाब देगी। जरूरत पड़ी तो संत समाज अखिलेश के खिलाफ अभियान भी चलाएगा।”

Delh Illegal Signage: क्रेन की मदद से हटा दिए जाएंगे दिल्ली के अवैध साइन बोर्ड, हादसे को दे रहे हैं न्योता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘जुआ खेलते थे मुलायम सिंह यादव, ऐसे जीती साइकिल और फिर’… इस मशहूर नेता ने Akhilesh Yadav के पिता पर किया चौंकाने वाला खुलासा
BJP Sankalp Patra: अग्निवीरों को सरकारी नौकरी पक्की, जानें लोन और फसलों में क्या मिलेगा फायदा? हरियाणा में बीजेपी के 5 बड़े वादे
पाकिस्तान जैसी ‘सोच’ पर NC-Congress ने तोड़ी चुप्पी, Omar Abdullah ने Pak मंत्री को जोर का हड़काया
अमेरिका की अदालत ने खालिस्तानी आतंकवादी के मामले में भारत सरकार को भेजा समन
फेमस कोरियोग्राफर को यौन उत्पीड़न के आरोप में बेंगलुरु में किया गिरफ्तार, जाने मामला
MP News: रेलवे कर्मचारी पर बनाया धर्म बदलने का दबाव, धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस
Rajasthan News: RAS प्रियंका के मौत के बाद हंगामा, विश्नोई समाज ने सरकार से की ये मांग
ADVERTISEMENT