होम / Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, छापे में 37 करोड़ हुए थे बरामद- Indianews

Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, छापे में 37 करोड़ हुए थे बरामद- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 17, 2024, 1:46 am IST

Alamgir Alam

India News (इंडिया न्यूज़), Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था, को गुरुवार को एक विशेष पीएमएलए अदालत ने छह दिनों के लिए केंद्रीय एजेंसी की हिरासत में भेज दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आलम को केंद्रीय एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया था।

37 करोड़ रुपये हुए थे बरामद 

प्रवर्तन निदेशालय ने 6 मई को जहांगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर जहांगीर आलम के अपार्टमेंट पर छापा मारा और 37 करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किया। छापे के बाद आलम और लाल दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Class 10 topper dies: गुजरात बोर्ड के दसवीं कक्षा में हासिल किए 99.7% अंक, छात्रा की ब्रेन हेमरेज से मृत्यु – Indianews

यह छापेमारी झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र के राम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चल रही जांच के सिलसिले में थी, जिन्हें पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। यह विभाग में कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़ा था।

15 मई को हुए गिरफ्तार

आलम धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए 14 मई को रांची में ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुए। उन्हें 15 मई को आगे की पूछताछ के लिए ईडी अधिकारियों के सामने फिर से पेश होने के लिए कहा गया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 70 वर्षीय कांग्रेस नेता आलमगीर आलम झारखंड में ग्रामीण विकास मंत्री हैं और राज्य विधानसभा में पाकुड़ सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Kerala: उंगली की सर्जरी की जगह डॉक्टर ने गलती से कर दिया जीभ का ऑपरेशन, लोगों में भारी आक्रोश- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT