होम / Aligarh News: INDIA संगठन में मुसलमान नहीं वह I.N.D.I.A. नहीं, राहुल गांधी कर रहे हैं मुल्क के बंटवारे के समय की राजनीति,

Aligarh News: INDIA संगठन में मुसलमान नहीं वह I.N.D.I.A. नहीं, राहुल गांधी कर रहे हैं मुल्क के बंटवारे के समय की राजनीति,

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 27, 2023, 5:48 pm IST
Aligarh News: INDIA संगठन में मुसलमान नहीं वह I.N.D.I.A. नहीं, राहुल गांधी कर रहे हैं मुल्क के बंटवारे के समय की राजनीति,

Aligarh News: INDIA संगठन में मुसलमान नहीं वह I.N.D.I.A.

India News (इंडिया न्यूज़),Mohit Gupta,Aligarh News: अलीगढ़ में परचम पार्टी ऑफ इंडिया के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर गंभीर आरोप लगाते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को सवालों के घेरे में खड़ा किया हैं, उन्होंने राष्ट्रपिता पर सवालिया निशान खड़े करते हुए महात्मा गांधी को पाकिस्तान का जन्मदाता करार देते हुए मुल्क के बंटवारे का जिम्मेदार ठहराया हैं। वहीं पाकिस्तान के नोटों रुपयों पर भी गांधी की तस्वीर लगाए जाने की बात कही है।

वहीं कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी की उस वक्त विभाजन कारी नीतियां नहीं होती तो मुल्क का बंटवारा ही नहीं होता। वहीं विपक्षी पार्टियों के द्वारा बनाए गए INDIA संगठन को लेकर कहा कि जिस INDIA संगठन में मुसलमानों को दरकिनार किया गया और उस संगठन में मुसलमान मौजूद नहीं है, वह INDIA नहीं है, बल्कि राहुल गांधी भी मुल्क के बंटवारे के समय की राजनीति पर ही उतर आए हैं।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी मुल्क के बंटवारे के थे जिम्मेदार

आपको बताते चलें कि परचम पार्टी आफ इंडिया यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैय्यद नाजिम 8 साल तक एआईएमआईएम के साथ जुड़े रहे, ओबेसी यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे। वहीं अलीगढ़ में नूरपुर कांड को लेकर दिये गये विवादित बयान पर एआईएमआईएम ने निलम्बित कर दिया। इसके बाद परचम पार्टी का दामन थामा है। एएमयू के पूर्व छात्रों द्वारा बनाया गया संगठन है। परचम पार्टी ऑफ इंडिया के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद नाजिम अली ने देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी मुल्क के बंटवारे के जिम्मेदार थे, और पाकिस्तान के जन्मदाता थे। ऐसे में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जो तस्वीर है उनकी वह तस्वीर पाकिस्तान के नोटों अथवा रुपयों पर भी लगाए जाने की बात अपने बयान में की है।

I.N.D.I.A. संगठन में मुसलमानों को किया गया दरकिनार

इसके साथ ही युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुल्क के बंटवारे को लेकर कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए सवालों के घेरे में खड़ा कर जोरदार हमला बोला है, उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की विभिजनकारी नीतियों के चलते ही इस मुल्क का बंटवारा हुआ था। अगर कांग्रेस पार्टी की विभाजन कार्य नीतियां नहीं होती तो मुल्क का बंटवारा ही नहीं होता। कांग्रेस की पॉलिसी थी मुसलमानों को सताया जाए, जब देश का बंटवारा हुआ तब से हालात यही हैं पाकिस्तान का जन्म कांग्रेस की पॉलिसी की वजह से हुआ, इसके लिए गांधी और नेहरू जिम्मेदार थे उन्होंने कहा कि जब भारत में नोटों पर गांधी जी की फोटो लगी है तो पाकिस्तान की नोटों पर भी गांधी की तस्वीर होनी चाहिए।

मुसलमान जिस पार्टियों को वोट देते थे उनहोने नजर अंदाज किया

वही सैयद नाजिम अली ने राहुल गांधी ओर विपक्षी पार्टियों के I.N.D.I.A. संगठन पर कहा है कि मुसलमानों को इससे दरकिनार किया गया है, जो मुसलमान वोट देते थे, उन पार्टियों को नजरअंदाज किया गया। जिसको इस मुल्क का मुसलमान इसको बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम, बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ और परचम पार्टी आफ इंडिया की उपेक्षा की गई है, मुसलमानों को साइडलाइन किया गया है उन्होंने कहा कि कांग्रेस आजादी के समय से ही मुसलमानों से विश्वासघात कर रही है। वही, ऐसे में मुसलमान अब तीसरा विकल्प की तरफ जाएगा। भाजपा को हराना मकसद नहीं है। लेकिन मुसलमानों के साथ इंसाफ किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिसमें मुसलमान नहीं है वह I.N.D.I.A. नहीं है।

पाकिस्तान के नोटों पर हो महात्मा गांधी की फोटो

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो विपक्षी पार्टियों को साथ लेकर I.N.D.I.A. नाम से संगठन बनाया है, उसमें मुसलमानों को दरकिनार कर मुसलमानों को उपेक्षा किया गया है। मुसलमानों की जो पार्टियां है, जो देश की दूसरी सबसे बड़ी आबादी जिन्हें वोट करती है और उनके चुने हुए सांसद पार्लियामेंट में जाते हैं, उन पार्टियों को नजरअंदाज किया गया है।

वहीं राहुल गांधी अपने पूर्वजों की तरह ही राजनीति कर रहे हैं राहुल गांधी मुल्क के बंटवारे के दौरान मुसलमानों के साथ जो किया गया वही आज कर रहे है। जिसको इस मुल्क का मुसलमान इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि बंटवारे के असली गुनाहगार सामने आने चाहिए। बंटवारे का असली जिम्मेदार कौन है। कौन लोग पाकिस्तान के जन्मदाता थे, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के जन्मदाता महात्मा गांधी थे, उनकी फोटो पाकिस्तान की नोटों पर लगनी चाहिए।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT