होम / अमानतुल्लाह खान को ED हिरासत में भेजा गया, इस मामले में हुई है गिरफ्तारी

अमानतुल्लाह खान को ED हिरासत में भेजा गया, इस मामले में हुई है गिरफ्तारी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 3, 2024, 12:15 am IST

 Amanatullah Khan

India News (इंडिया न्यूज), Amanatullah Khan: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को चार दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार होने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। ईडी ने खान को विशेष जज राकेश स्याल की कोर्ट में पेश किया और 10 दिन की रिमांड मांगी। ईडी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में वित्तीय अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सोमवार को अमानतुल्लाह खान को उनके घर से गिरफ्तार किया था। ईडी ने अमानतुल्लाह खान को दिल्ली के ओखला स्थित उनके आवास की तलाशी के बाद सोमवार सुबह 11:20 बजे गिरफ्तार किया। इस मामले में ईडी ने कोर्ट को बताया था कि तलाशी के दौरान खान से कुछ सवाल पूछे गए थे। लेकिन, वह जवाब देने से बचते रहे। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला..

Bihar Politics: जाति जनगणना पर जेडीयू ने किया RSS के बयान का समर्थन, जानें क्या कहा?

एजेंसी को गुमराह करने की कोशिश की

मामले के लेकर ईडी का कहना है कि इस पूरे मामले में अमानतुल्लाह खान मुख्य आरोपी हैं। एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि अपराध की कमाई का इस्तेमाल संपत्ति खरीदने में किया गया है। इसके साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग की बात भी सामने आई है। नकदी का भी इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं, एजेंसी को गुमराह करने की कोशिश की गई है।

अमानतुल्लाह को 4 समन हुई जारी

जांच एजेंसी ने अमानतुल्लाह पर जांच में सहयोग न करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें 14 समन जारी किए गए। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद वे सिर्फ एक बार पेश हुए। खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दो एफआईआर के आधार पर दर्ज किया गया है। इनमें से एक मामला सीबीआई द्वारा वक्फ बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है। दूसरा मामला दिल्ली एसीबी द्वारा आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले से जुड़ा है।

Sheikh Hasina को उस वक्त भारत में रोकना हो जाएगा मुश्क‍िल! बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री ने बताई वापस बुलाने का ये तरीका

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Deepika Padukone ऐसे रख रहीं हैं अपनी नन्ही बेटी का ख्याल, डिलीवरी के एक हफ्ते बाद खुद शेयर किया प्यारा सा अपडेट
Road Accident: बूंदी में भीषण सड़क हादसा, CM ने किया मुआवजे का ऐलान
Dholpur News: टूटी फूटी सड़कें…आने जाने में हो रही दिक्कत, लोगों का अब फूटा प्रशासन पर गुस्सा
Rajasthan News: तिरंगा रैली के साथ गांव पहुंचेगा शहीद का पार्थिव शरीर, झुंझुनूं में होगा अंतिम संस्कार
अपनी नन्ही बेटी को घर लेकर पहुंचे पापा Ranveer Singh, डिलीवरी के एक हफ्ते बाद Deepika Padukone को अस्पताल से मिली छुट्टी
Indore: पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, वक्फ बोर्ड वालों की मनमानी नहीं चलेगी
Delhi News: दिल्ली ISBT पर लागू हुआ नया स्टैंड शुल्क, बसों की नहीं हो सकेगी एंट्री
ADVERTISEMENT