होम / Punjab police: पूर्व पंजाब पुलिसकर्मी हेरोइन के साथ गिरफ्तार, अमेरिका गॉट टैलेंट से प्रसिद्धि पाया था जगदीप

Punjab police: पूर्व पंजाब पुलिसकर्मी हेरोइन के साथ गिरफ्तार, अमेरिका गॉट टैलेंट से प्रसिद्धि पाया था जगदीप

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 16, 2023, 9:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Punjab police: पंजाब पुलिस के पूर्व कांस्टेबल जगदीप सिंह 2019 में रियलिटी टीवी शो अमेरिकाज गॉट टैलेंट में अपनी एंट्री से सुर्खियों में आए। वह शुक्रवार को फिर से स्थानीय खबरों के मुताबिक गलत कारण से सुर्खियों में आ गए हैं। पुलिस अनुसार 7 फीट 6 इंच के जगदीप सिंह सहित दो और अन्य 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया।

जगदीप सिंह सहित दो अन्य गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि तरनतारन जिले में जगदीप सिंह की एसयूवी से हेरोइन बरामद की गई थी। जगदीप उर्फ दीप सिंह और दो अन्य को कथित तौर पर पंजाब पुलिस के राज्य विशेष ऑपरेशन सेल ने गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने यह भी बताया कि 7 फीट 6 इंच लंबे जगदीप को दुनिया का सबसे लंबा सिख कहा जाता है, वह बीर खालसा समूह का हिस्सा थे, जो पारंपरिक सिख मार्शल आर्ट ‘गतका’ और ‘गतका’ का प्रदर्शन करते थे।

रियलिटी टीवी शो में जगदीप ने किया ये कारनामा

2019 में अमेरिका गॉट टैलेंट पर अपने एक प्रदर्शन में, जगदीप अपने चारों ओर नारियल और तरबूज लेकर जमीन पर लेट गए, जबकि बीर खालसा समूह के संस्थापक कंवलजीत सिंह ने उनकी आंखों पर पट्टी बांधकर उन्हें हथौड़े से तोड़ दिया। समूह ने ऑस्ट्रेलिया गॉट टैलेंट में भी प्रतिस्पर्धा की थी। पुलिस ने कहा कि जगदीप को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया, पुलिस ने कहा कि वे नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल पूरे सांठगांठ की जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि जगदीप ने पुलिस विभाग से समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली थी।

जांच में जुटी है एनआईए

समाचार एजेंसी एएनआई ने राज्य विशेष ऑपरेशन सेल इंस्पेक्टर कंवर इकबाल सिंह के हवाले से कहा, “हम इसमें शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं। हमें (जगदीप सिंह की) 5 दिन की रिमांड मिली है… हम सांठगांठ की भी जांच कर रहे हैं। उसके पास से 500 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। उसे तरनतारन से गिरफ्तार किया गया है।”

अमृतसर के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में, पंजाब पुलिस ने चार लोगों की गिरफ्तारी के साथ एक ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया और उनके कब्जे से 3 किलोग्राम हेरोइन और ₹9 लाख नकद बरामद किए।

आरोपियों की पहचान की गई

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अमृतसर के लोहगढ़ के विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की, अमृतसर के गांव होशियार नगर के रशपाल सिंह, अमृतसर के वरयाम सिंह कॉलोनी के गौरव उर्फ काली और अमृतसर के दुर्गियाना आबादी के साहिल कुमार उर्फ मंथन के रूप में हुई है। पुलिस टीमों ने हेरोइन जब्त करने के अलावा उनकी इनोवा कार भी जब्त कर ली है, जिसमें वे हेरोइन की खेप सप्लाई करने जा रहे थे।

ये भी पढ़ें – 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Morning Tips: सुबह उठकर देखते हैं शीशा, तो हो जाएं सावधान, वरना खराब हो जाएगा आपका पूरा दिन-Indianews
Shaitaan OTT Release: इस दिन ‘शैतान’ ओटीटी पर होगी रिलीज, यहां देखें हॉरर थ्रिलर फिल्म की पूरी डीटेल- Indianews
Tel Aviv Flights: 16 मई से तेल अवीव उड़ानें फिर से होगी शुरू,एयर इंडिया ने दी जानकारी-Indianews
Mango Nutrition: क्या आम खाने से ब्लड शुगर और वज़न बढ़ सकता है? यहां जानिए क्या है सच्चाई- Indianews
Viral Video: सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल और शिक्षिका के बीच हुई जमकर मारपीट, वीडियो हुआ वायरल-Indianews
Longwa village: भारत का सबसे अनोखा गांव जो दो देशों के बीच है स्थित! लोगों को मिलती है दोहरी नागरिकता- Indianews
Rahul Gandhi: यूपी के रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, वायनाड ने ऐसी दी प्रतिक्रिया -India News
ADVERTISEMENT