होम / लेह में होगा Y20 का पहला सम्मेलन, शेरपा अमिताभ कांत को किया गया आमंत्रित

लेह में होगा Y20 का पहला सम्मेलन, शेरपा अमिताभ कांत को किया गया आमंत्रित

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 15, 2023, 2:46 am IST

Y20 Program in Leh: वाई 20 सचिवों ने 14 मार्च 2023 को जी 20 शेरपा अमिताभ कांत के साथ मुलाकात की और लेह में आयोजित होने वाले वाई 20 के पहले सम्मेलन के लिए निमंत्रित किया। अप्रैल 2023 में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के मुख्यालय लेह में वाई 20 का पहला सम्मेलन होना है।

  • Y20 जी-20 का युवा विंग है
  • युवा अपने विचारों का अदान-प्रदान करते हैं
  • मकसद युवाओं को एक मंच पर लाने का

युवा नेताओं के लिए सबसे प्रभावशाली अंतर्राष्ट्रीय राजनयिक मंचों में से एक, वाई 20 युवाओं के लिए जी -20 के साथ जुड़ने का आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त एकमात्र मंच है। वाई 20 युवाओं को भविष्य के नेताओं के रूप में वैश्विक मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाने, विचारों का आदान-प्रदान करने, बहस करने, बातचीत करने और एक आम सहमति बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

युवा नेताओं को एकजुट करना

भारत में होने वाला वाई 20 सम्मेलन, जी 20, सरकारों और उनके स्थानीय युवाओं के बीच संतुलित संपर्क स्थापित करने की दिशा में एक प्रयास है। शिखर सम्मेलन का उद्देश्य युवा नेताओं को दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने और उनका समाधान खोजने के लिए एकजुट करना है। चर्चा के दौरान शेरपा अमिताभ कांत ने कहा, “वाई-20, समाज के प्रत्येक वर्ग के युवाओं तक पहुंचने और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सबका साथ सबका विकास के संदर्भ में बताए गए समावेशी प्रतिनिधित्व के लिए जुड़ाव स्थापित करने की जिम्मेदारी के प्रति रुचि रखता है।“

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT