होम / Amit Shah: अरविंद केजरीवाल की चुनावी टिप्पणी पर अमित शाह का बड़ा दावा, कहा सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना-Indianews

Amit Shah: अरविंद केजरीवाल की चुनावी टिप्पणी पर अमित शाह का बड़ा दावा, कहा सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 15, 2024, 9:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान की गई टिप्पणी “सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना” का स्पष्ट मामला है। अमित शाह अरविंद केजरीवाल की हालिया टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे कि अगर जनता मौजूदा लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को वोट देती है तो आप प्रमुख को जेल नहीं जाना पड़ेगा।

शराब नीति मामले में केजरीवाल गिरफ्तार

इस महीने की शुरुआत में शराब नीति मामले में मार्च में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी, ताकि उन्हें अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने की अनुमति मिल सके। हालाँकि, अदालत ने केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में प्रशासनिक कार्यों से दूर रहने का निर्देश दिया।

यह सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना-अमित शाह

अमित शाह ने आज एएनआई को बताया कि केजरीवाल की यह टिप्पणी कि अगर लोग ईवीएम पर कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) दबाएंगे तो उन्हें वापस जेल भेज दिया जाएगा, अदालत के फैसले का दुरुपयोग था।

मित शाह ने कहा “मेरा मानना है कि यह सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना है। इसलिए वह जो कहना चाहते हैं वह यह है कि अगर वह जीतते हैं, भले ही वह दोषी हों, तो सुप्रीम कोर्ट उन्हें जेल नहीं भेजेगा। अब जिन जजों ने फैसला सुनाया है। यह देखने के लिए कि क्या उनके फैसले का उपयोग किया जाता है या दुरुपयोग किया जाता है, ”।

Met Gala 2024: गाजा संकट पर चुप्पी के कारण Alia Bhatt हुई ब्लॉकआउट, लिस्ट में प्रियंका-निक और अन्य सितारें भी शामिल -Indianews

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला कोई नियमित फैसला नहीं है और उनके साथ विशेष व्यवहार किया गया है।

अदालत ने दिया 2 जून को तिहाड़ जेल लौटने का आदेश

प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत में केजरीवाल की जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि चुनाव प्रचार के लिए किसी व्यक्ति को रिहा किये जाने की कोई मिसाल नहीं है। अदालत ने केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के एक दिन बाद 2 जून को तिहाड़ जेल लौटने का आदेश दिया।

स्वाति मालीवाल के घर हमले को लेकर कही यह बात

अमित शाह ने आप सांसद स्वाति मालीवाल के घर पर कथित हमले को लेकर अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा। केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार पर पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख के साथ मारपीट करने का आरोप है।

अमित शाह ने कहा, “फिलहाल वह (अरविंद केजरीवाल) एक और मुद्दे (सीएम के सहयोगी द्वारा स्वाति मालीवाल पर कथित हमले) में फंस गए हैं। उन्हें इससे मुक्त होने दीजिए, फिर देखते हैं क्या होता है।”

कोजरीवल ने जेल जाने को लेकर क्या कहा ?

राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि अगर लोग “झाड़ू” (आप का चुनाव चिह्न) बटन दबाएंगे, तो उन्हें तिहाड़ जेल नहीं लौटना पड़ेगा।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार केजरीवाल ने कहा कि “अब, वे कह रहे हैं कि मुझे फिर से जेल जाना होगा। यह आपके हाथ में है कि मैं जेल जाऊं या नहीं। यदि आप कमल (भाजपा का प्रतीक) चुनते हैं, तो मुझे जेल लौटना होगा। यदि आप इंडिया ब्लॉक चुनते हैं उम्मीदवार, मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा,” ।

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि उन्हें जेल में डाल दिया गया क्योंकि उन्होंने बच्चों को अच्छी शिक्षा दी, अच्छे स्कूल बनवाए और मोहल्ला क्लिनिक खोले।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन जवान जख्मी
हीरे के गहनों में लदी काली साड़ी पहनकर पेरिस ओलंपिक पहुंची Nita Ambani, देखें तस्वीरें
सिर्फ दो बार होते है भगवान शिव के दर्शन, जलमग्न हो जाता है मंदिर
Aaj ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन समेत इन राशियों के खुलने वाले हैं भाग्य, जानें क्या है आपके किस्मत के सितारों में
Weather Update: IMD ने महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक समेत इन राज्यों में भारी बारिश ऑरेंज अलर्ट
US Presidential Election: कमला हैरिस बनीं आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, जानें कैसे बदलेगा चुनाव का रुख
फिनाले से कुछ दिन पहले Bigg Boss के घर से कटा इन दो कंटेस्टेंट का पत्ता, फैंस ने कहा-ऐसे कैसे…
ADVERTISEMENT