होम / प्रधानमंत्री की उम्र को लेकर अमित शाह का आया बड़ा बयान, जानें क्या कहा -IndiaNews

प्रधानमंत्री की उम्र को लेकर अमित शाह का आया बड़ा बयान, जानें क्या कहा -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 4, 2024, 10:19 am IST

PM Modi Age 

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Age: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दावों का जवाब खुद गृहमंत्री अमित शाह ने दिया है। उन्होंने कहा है कि, “भारत का संविधान यह नहीं कहता की 75 की उम्र के बाद पार्टी का कोई नेता प्रधानमंत्री नहीं बन सकता। नरेंद्र मोदी ही चुनाव जीत कर तीसरी बार भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री बनेंगे।” बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि अगर 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीत गई तो पीएम मोदी अगले साल तक ही प्रधानमंत्री रहेंगे। केजरीवाल ने कहा था कि पीएम मोदी ने खुद ही नियम बनाया है कि उनकी पार्टी में कोई भी 75 साल के बाद राजनीति में नहीं रहेगा। इस बार अगर भाजपा चुनाव जीत गई तो पीएम मोदी अगले साल 75 के हो जाएंगे और फिर अमित शाह को प्रधानमंत्री बना देंगे।

फूट डालो और राज करो…, लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले क्या बोल गए Kamal Haasan -IndiaNews

केजरीवाल ने मोदी की उम्र पर उठाया सवाल

बता दें कि अपनी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोग इंडिया ब्लॉक के प्रधानमंत्री पद के चेहरे के बारे में पूछते हैं। मैं बीजेपी से पूछता हूं कि उनका पीएम कौन होगा। नरेंद्र मोदी अगले साल 17 दिसंबर को 75 साल के हो रहे हैं उन्होंने खुद 2014 में नियम बनाया था, कि 75 साल के लोगों को रिटायर कर दिया जाएगा। उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी को रिटायर कर दिया था। मुरली मनोहर जोशी और सुमित्रा महाजन को भी रिटायर कर दिया था जाहिर है वह भी अगले साल रिटायर हो जाएंगे। वह अमित शाह को प्रधानमंत्री बनने के लिए वोट मांग रहे हैं। क्या अमित शाह मोदी जी की गारंटी को पूरा कर पाएंगे।

राजनीति में पार्टी बनाकर भाई की पीठ पर मारा खंजर, पहचान बदलकर फिल्मों में की एंट्री -IndiaNews

गृहमंत्री अमित शाह ने दिया केजरीवाल के सवाल का जवाब

इसके बाद केजरीवाल के सवाल का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा, कि दिल्ली के मुख्यमंत्री बहुत बड़ी गलती पर है की पीएम मोदी 75 वर्ष के हो जाएंगे तो पद छोड़ देंगे। गृहमंत्री ने सीएम का जवाब देते हुए कहा की मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और इंडिया ब्लॉक से कहना चाहता हूं कि भाजपा के संविधान में ऐसा कुछ भी नहीं है पीएम मोदी न केवल इस कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं बल्कि पीएम मोदी भविष्य में भी नेतृत्व करना जारी रखेंगे देश में से लेकर कोई भ्रम नहीं है।

इसके साथ ही केजरीवाल की समझ पर गृहमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि अदालत से सिर्फ अंतिम जमानत मिली है और यह अस्थाई है। ऐसा नहीं है की अदालत में दिल्ली के मुख्यमंत्री को शराब नीति मामले से मुक्त कर दिया है। उनके उपमुख्यमंत्री रह चुके मनीष सिसोदिया अभी भी जेल में है। अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए अंतिम जमाना दी गई है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रार्थना की थी कि उनकी गिरफ्तारी गलत है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सहमत नहीं सहमति नहीं दिखाई केजरीवाल को अंतिम जमानत 1 जून तक मिली है और 2 जून को उन्हें एजेंसियों के सामने आत्मसमर्पण करना होगा। अगर अरविंद केजरीवाल स्कीम इसे क्लीन चिट मानते हैं तो कानून के बारे में उनकी समझ कमजोर है।

बेटी के आगमन से झूमे Varun Dhawan, Natasha Dalal के साथ शेयर की लवली पोस्ट -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
ADVERTISEMENT