होम / Amit Shah On JK: जम्मू-कश्मीर पर मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी पर अमित शाह का कटाक्ष, गृह मंत्री ने कांग्रेस पर लगाया इतालवी संस्कृति का आरोप

Amit Shah On JK: जम्मू-कश्मीर पर मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी पर अमित शाह का कटाक्ष, गृह मंत्री ने कांग्रेस पर लगाया इतालवी संस्कृति का आरोप

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 7, 2024, 12:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Amit Shah On JK: लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार के साथ-साथ आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया। जयपुर में शनिवार (6 मार्च) को एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के जम्मू-कश्मीर को लेकर किए गए टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निशाना साधा। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि यह सुनना शर्मनाक है कि कांग्रेस पार्टी पूछ रही है कि कश्मीर से क्या रिश्ता है? मैं कांग्रेस पार्टी को याद दिलाना चाहूंगा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। साथ ही जैसे जम्मू-कश्मीर के लोगों का शेष भारत पर अधिकार है, वैसे ही प्रत्येक राज्य और नागरिक का जम्मू-कश्मीर पर अधिकार है। उन्होंने आगे लिखा कि कांग्रेस को पता नहीं है कि राजस्थान के कई वीर सपूतों ने कश्मीर में शांति और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है।

कांग्रेस पर गृह मंत्री ने साधा निशाना

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि यह सिर्फ कांग्रेस नेताओं की गलती नहीं है। बल्कि भारत के विचार को न समझ पाने के लिए अधिकतर कांग्रेस पार्टी की इटालियन संस्कृति ही दोषी है। ऐसे बयानों से हर उस देशभक्त नागरिक को ठेस पहुंचती है जो देश की एकता और अखंडता की परवाह करता है। कांग्रेस को लोग निश्चित रूप से इसका जवाब देंगे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की जानकारी के लिए बता दें कि यह अनुच्छेद 371 नहीं, बल्कि अनुच्छेद 370 था।जिसको मोदी सरकार ने निरस्त किया था। खैर कांग्रेस से ऐसी भयानक गलतियां करने की उम्मीद ही की जाती है। ऐसी गलतियां की गईं है,जिसने दशकों से हमारे देश को परेशान किया है।

Wipro CEO Resigns: श्रीनिवास पलिया बनेंगे विप्रो के नए सीईओ, थियरी डेलपोर्ट ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या कहा था?

बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार (6 अप्रैल) को राजस्थान के चुरू में अनुच्छेद 370 हटाए जाने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कल राजस्थान के चुरू में एक रैली को संबोधित किया। किसानों से जुड़े बहुत सारे मुद्दे हैं, किसान पीड़ित हैं और उनमें से हजारों की आत्महत्या हो चुकी है। उनके मुद्दों पर बोलने के बदले पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने 371 हटा दिया है। यहां के लोगों का इससे क्या लेना-देना है? खरगे ने आगे कहा कि आप जम्मू-कश्मीर जाएं और अनुच्छेद 370 को हटाने के बारे में कहें। परंतु यहां बताइए कि आपने किसानों के लिए क्या किया?

Kerala mob lynching: केरल में मानवता फिर हुई शर्मसार, प्रवासी मजदूर की भीड़ ने कथित तौर पर की हत्या

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT