होम / Amritpal Singh: लोकसभा चुनाव में अमृतपाल सिंह की शानदार जीत, वकील ने दी ये चेतावनी! – IndiaNews

Amritpal Singh: लोकसभा चुनाव में अमृतपाल सिंह की शानदार जीत, वकील ने दी ये चेतावनी! – IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 6, 2024, 9:19 am IST

Amritpal Singh

India News (इंडिया न्यूज), Amritpal Singh: खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह द्वारा खडूर साहिब लोकसभा सीट पर शानदार जीत हासिल करने के एक दिन बाद, उनके वकील ने बुधवार को कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के लोग केंद्र और राज्य सरकारों को उन्हें “राहत” देने के लिए मजबूर करेंगे।

अमृतपाल सिंह के वकील राजदेव सिंह खालसा ने कहा कि कट्टरपंथी उपदेशक पंजाब में नशीली दवाओं के दुरुपयोग को खत्म करने की दिशा में काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह अमृतपाल सिंह की जमानत के लिए दबाव बनाएंगे।

उन्होंने दावा किया कि सरकार को सिंह को राहत देनी होगी क्योंकि कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को भी अवैध और अनैतिक बताया।

  • लोकसभा चुनाव में अमृतपाल सिंह की जीत
  • जमानत की तैयारी
  • 2019 का चुनाव

America: अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर प्रवासियों को लेकर बाइडन ने जारी किया ये बड़ा आदेश, जानें-Indianews

जमानत की तैयारी

“आगे की रणनीति जमानत लेने की है। सरकार को उन्हें राहत देनी होगी क्योंकि कोई विकल्प नहीं है, सरकार ऐसा करने के लिए मजबूर होगी, बीजेपी सरकार और आप सरकार दोनों। अमृतपाल सिंह पंजाब को नशा मुक्त बना रहे थे।” खालसा ने कहा, लोगों ने मंजूरी दे दी है कि उनकी गिरफ्तारी अवैध और अनैतिक थी।

वकील ने दावा किया कि “बेईमान” भगवंत मान सरकार ने उन्हें गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था के मुद्दों और हिंदू-सिख तनाव के दावे जो उनकी गिरफ्तारी का आधार बने, झूठे थे।

अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब लोकसभा सीट 197120 वोटों के भारी अंतर से जीती। बुधवार को उनकी पत्नी और वकील ने डिब्रूगढ़ जेल में उनसे मुलाकात की।

अमृतपाल सिंह को पिछले साल अप्रैल में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Sunita Williams: सुनीता विलियम्स ने बोइंग स्टारलाइनर अंतरिक्ष में प्रवेश कर रचा इतिहास, अपने नाम किया ये उपाधि-Indianews

2019 का चुनाव

2019 में खडूर साहिब से कांग्रेस के जसबीर सिंह गिल जीते। पंजाब में कांग्रेस अपनी सात सीटें बचाने में कामयाब रही. भाजपा ने पंजाब में अपना वोट शेयर लगभग दोगुना कर लिया, लेकिन 2019 में जीती गई दो सीटों को बरकरार नहीं रख सकी। कुल मिलाकर, भारतीय जनता पार्टी केवल 240 सीटें जीत सकी – लोकसभा में साधारण बहुमत से 32 सीटें कम। वह संभवतः अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगियों, नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू के समर्थन से सरकार बनाएगी। कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं।

Texas Monster Hailstone: टेक्सास में हुई 7.25 फीट की रिकॉर्ड तोड़ ओलावृष्टि, स्थानीय तूफान चेंजर ने दी ये चेतावनी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

12 में से इन पांच राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह बदल देगा सबकुछ, जानें क्या छिपा है आने वाले दिनों में   
हो सकता है अनर्थ! अगर नहीं देखा Panchang, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त   
भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
ADVERTISEMENT