होम / Amul Milk price: अमूल ने सभी प्रकार के दूध के बढ़ाए दाम, यहां देखें नई रेट लिस्ट- Indianews

Amul Milk price: अमूल ने सभी प्रकार के दूध के बढ़ाए दाम, यहां देखें नई रेट लिस्ट- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : June 2, 2024, 11:34 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़), Amul Milk price:  अमूल ने 2 जून को अपने पैक्ड दूध कैटेगरी के सभी खंडों में दूध की कीमतों में ₹1 प्रति आधा लीटर और ₹2 प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई कीमतें 3 जून से लागू होंगी। इस बढ़ोतरी के साथ, अमूल गोल्ड और अमूल ताज़ा की कीमतें ₹2 प्रति लीटर, अमूल भैंस दूध की कीमतें ₹3 प्रति लीटर और बाकी की कीमतें ₹1 प्रति लीटर बढ़ जाएंगी।

अमूल ब्रांड नाम के तहत दूध और दूध उत्पादों के विपणनकर्ता गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ (GCMMF) ने देश भर के सभी बाजारों में 3 जून 2024 से ताज़ा पाउच दूध की कीमतों में लगभग ₹2 प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। एएनआई ने GCMMFL के बयान का हवाला से कहा, “2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि का मतलब है कि एमआरपी में 3-4% की वृद्धि होगी, जो खाद्य मुद्रास्फीति के औसत से बहुत कम है। यह ध्यान देने योग्य है कि फरवरी 2023 से, अमूल ने प्रमुख बाजारों में फ्रेश पाउच दूध की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की है।”

रिपोर्ट के अनुसार, दूध के संचालन और उत्पादन की समग्र लागत से निपटने के लिए कीमतों में वृद्धि की गई है। वृद्धि का कारण बताते हुए, अमूल ने कहा, “यह मूल्य वृद्धि संचालन और दूध के उत्पादन की समग्र लागत में वृद्धि के कारण की जा रही है। हमारे सदस्य संघों ने भी पिछले एक साल में किसानों की कीमत में लगभग 6-8% की वृद्धि की है।”

Mumbai Serial Blast: मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दोषी पर जेल में हमला, कैदियों ने सिर कुचल दिया -IndiaNews

नई दरें यहां देखें:

  • नवीनतम वृद्धि के साथ, अमूल गोल्ड आधा लीटर पाउच अब 33 रुपये के बजाय 34 रुपये के एमआरपी पर उपलब्ध होगा, जबकि एक लीटर पाउच 66 रुपये के बजाय 68 रुपये के एमआरपी पर बेचा जाएगा।
  • इसी तरह, अमूल गाय के दूध का आधा लीटर वाला पाउच 28 रुपये की जगह 29 रुपये की एमआरपी पर बेचा जाएगा, जबकि इसका एक लीटर वाला पाउच 56 रुपये की जगह 57 रुपये की एमआरपी पर बेचा जाएगा।
  • अमूल ताजा का आधा लीटर वाला पाउच अब 28 रुपये का होगा, जबकि पहले इसकी कीमत 27 रुपये थी। इसके एक लीटर वाले पैक की कीमत 54 रुपये की जगह 56 रुपये होगी।
  • अमूल स्लिम एंड ट्रिम के लिए ग्राहकों को आधा लीटर और एक लीटर वाले पाउच के लिए एमआरपी पर 1 रुपये अतिरिक्त खर्च करना होगा। अब आधा लीटर वाला पाउच 25 रुपये का होगा, जबकि एक लीटर वाले पाउच के लिए ग्राहकों को 49 रुपये चुकाने होंगे।
  • अमूल भैंस दूध खंड में, तब कंपनी ने एमआरपी पर आधा लीटर प्रति पाउच 2 रुपये बढ़ाए थे और अब इसे 37 रुपये में बेचा जाएगा। एक लीटर के लिए, कीमत में ₹3 की बढ़ोतरी की गई है, और अब MRP ₹73 है।
  • सागर स्किम्ड मिल्क श्रेणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है, और उन्हें वर्तमान MRP दरों ₹20 प्रति आधा लीटर और ₹40 प्रति लीटर पर बेचा जाएगा।

Exit Poll 2024: आखिर इंडी गठबंधन बहुमत में पीछे क्यों? पूर्व कांग्रेस नेता ने बताया वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Airport: कैमरून के नागरिक ने पेट में छिपाई करोड़ों की कोकीन, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार -IndiaNews
Chennai Airport: चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी करते पकड़ा गया 8 करोड़ का सोना, 10 यात्री गिरफ्तार -IndiaNews
Afghanistan Cricket: अफगानिस्तान के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, तालिबान ने भारत को कहा धन्यवाद -IndiaNews
Ladies Lounge: महिलाओं के टॉयलेट में टंगा पिकासो का कलेक्शन, कोर्ट के फैसले के बाद ऑस्ट्रेलियाई म्यूजियम ने लिया फैसला -IndiaNews
Ram Bahadur Bamjan: नेपाली आध्यात्मिक नेता ‘बुद्ध बॉय’ दोषी करार, नाबालिग पर यौन उत्पीड़न का आरोप -IndiaNews
Food Justice: दूध को नस्लवादी माना जा सकता है!शोधकर्ता कर रहे पता लगाने की कोशिश -IndiaNews
First Virtual Employee: यूएई ने लॉन्च की पहली वर्चुअल कर्मचारी, जानें कौन है आयशा? -IndiaNews
ADVERTISEMENT